'इजरायल ने की गलती तो कयामत आ जाएगी', लेबनान के राजदूत ने दी चेतावनी

Lebanon News: लेबनान के ब्रिटेन में राजदूत रामी मोर्तादा ने चेतावनी दी है कि अगर इज़राइल जमीनी आक्रमण करता है तो यह प्रलय जैसी क्षेत्रीय युद्ध की स्थिति पैदा कर सकता है. उन्होंने कहा कि लेबनान की सशस्त्र सेनाएं चुप नहीं बैठेंगी वह जवाब देंगी. उन्होंने इजरायल को अतीत की अपमानजनक हारों से सीखने की भी सलाह दी.

JBT Desk
JBT Desk

Lebanon News: लेबनान के ब्रिटेन में राजदूत ने चेतावनी दी है कि अगर इज़रायल जमीनी आक्रमण करता है तो यह एक प्रलय जैसे क्षेत्रीय युद्ध की स्थिति पैदा कर सकता है. लेबनानी राजदूत रामी मोर्तादा ने द टाइम्स ऑफ इज़रायल को बताया कि अगर इजरायल ने बड़े पैमाने पर जमीनी या वायु हमले किए तो लेबनान की  चुपचाप बैठी नहीं रहेंगी जैसा कि वे अब तक चुप रही है. 

उन्होंने कहा कि हम एक पूर्ण क्षेत्रीय संघर्ष के सभी जोखिमों का सामना कर रहे हैं और यही हम लगातार टालने की कोशिश कर रहे हैं. हिजबुल्लाह को एक प्रभावशाली लड़ाकू बल बताते हुए उन्होंने इज़रायल को अतीत की अपमानजनक हारों से सीखने की सलाह दी है. मोर्तादा ने कहा कि एक युद्ध निश्चित रूप से लेबनान के लिए प्रलयकारी होगा, लेकिन इस युद्ध में केवल लेबनान को नुकसान नहीं होगा.उन्होंने कहा कि इसलिए सभी प्रयासों को ऐसे परिणाम से बचने पर केंद्रित किया जाना चाहिए. 

इजरायल ने किया हमला

इजरायल ने लेबनान में 100 हिजबुल्लाह रॉकेट लॉन्चर पर हमला किया इससे पहले दिन में इजरायल ने दक्षिण लेबनान में बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए और 100 से अधिक हिजबुल्लाह रॉकेट लॉन्चर और अन्य आतंकवादी स्थलों को निशाना बनाया. इसमें एक हथियारों भंडारण स्थल भी शामिल था.इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने कहा कि ये लॉन्चर इजरायल के खिलाफ फायरिंग के लिए तैयार थे.

आवाजाही पर प्रतिबंध का आदेश

गुरुवार को इजरायल ने गोलान हाइट्स और उत्तरी इज़राइल के कुछ हिस्सों में समुदायों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए. हालांकि, शुक्रवार सुबह ये आदेश हटा दिए गए. IDF ने यह भी कहा कि वे हफ्ते में उत्तरी इजरायल के प्रशिक्षण क्षेत्रों में गतिविधियां शुरू करेंगे जिससे पास की बस्तियों में गोलीबारी और विस्फोटों आवाज सुनाई दे सकती है. 
 

calender
20 September 2024, 07:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!