Londan: 'उसे फर्श पर घसीटा और हैंगर से मारा', लंदन के होटल में एयर इंडिया के होस्टेस पर हमला

London: बीते गुरुवार को लंदन के एक होटल में एयर इंडिया की एक एयरहोस्टेज के साथ मारपीट की घटना हुई है. जानकारी के मुताबिक, हमलावर चुपके से एयर होस्टेस के कमरे में दाखिल हुआ था और अचानक हमला कर दिया. एक अधिकारी ने बताया है कि घायल युवती को अस्पताल ले जाया गया जहां से वह भारत वापस आ गई है.

JBT Desk
JBT Desk

London: लंदन के एक होटल में एयर इंडिया की एक एयरहोस्टेज के साथ मारपीट की घटना हुई है.  यह घटना गुरुवार रात लंदन के हीथ्रो स्थित रेडिसन रेड होटल में हुई. हमलावर को पकड़ लिया गया और पुलिस को सौंप दिया गया. द हिंदू के अनुसार, क्रू मेंबर को अस्पताल ले जाया गया और अब वह मुंबई वापस आ रही है. इस घटना की पुष्टि करते हुए एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला द्वारा संचालित होटल में घुसपैठ की एक गैरकानूनी घटना से हम बहुत दुखी हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक अज्ञात सूत्र के हवाले से बताया कि यह घटना आधी रात के बाद हुई, जब एयर इंडिया की कई उड़ानों के चालक दल के सदस्य वहां ठहरे हुए थे. सूत्र ने बताया, "चालक दल की सदस्य सो रही थी, तभी रात करीब 1.30 बजे एक घुसपैठिए ने उसके कमरे में हमला कर दिया. वह चौंक गई और मदद के लिए चिल्लाने लगी.

हैंगर से किया था हमला

सूत्र ने बताया कि हमलावर ने एयर होस्टेस को कपड़े के हैंगर से मारा और जब वह दरवाजे की ओर भागने की कोशिश कर रही थी, तो उसे फर्श पर घसीटता हुआ ले गया." इसके बाद वह बुरी तरह से घायल हो गई. जब वह चिल्लाई तो बगल के कमरे में रह रहे टीम मेंबर मदद के लिए पहुंचे. उस दौरान घुसपैठिया भागने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, उन्होंने पुलिस को फोन किया और हमलावर को उनके हवाले कर दिया. वहीं पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया क्योंकि वो बुरी तरह घायल हो चुकी थी. क्रू का एक दोस्त उसके साथ वहीं रुक गया था.

लंदन में सुरक्षित नहीं है होटल?

द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार एयरलाइन के चालक दल ने बार-बार अपर्याप्त सुरक्षा, अंधेरे गलियारों, मानवरहित रिसेप्शन और होटल के दरवाजे खटखटाने वाले बदमाशों की शिकायत की थी. पायलटों ने कहा, "लंदन समेत ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में कानून और व्यवस्था की स्थिति के कारण वहां हर किसी को सतर्क रहने की जरूरत है. हम इन दिनों लंदन में देर शाम के बाद अकेले बाहर जाने से बचते हैं. एयर इंडिया के सदस्यों के ठहरने के लिए केवल फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था वाले होटलों का ही चयन किया जाना चाहिए, खासकर तब जब वे होटल मध्य लंदन में न होकर बाहरी लंदन में हों.''

एयर इंडिया ने की घटना की पुष्टि

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने घटना पर दुख जताया और पुष्टि करते हुए कहा कि एयरलाइन के टीम मेंबर को पेशेवर परामर्श सहित हर संभव सहायता प्रदान कर रही है. एयरलाइन ने यह भी कहा कि वह अपने टीम मेंबर और स्टाफ की सुरक्षा और भलाई को प्राथमिकता देती है और घटना में शामिल लोगों की गोपनीयता का अनुरोध करती है.

calender
18 August 2024, 07:39 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!