अमेरिका के अलबामा में हुई सामूहिक गोलीबारी, 4 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Alabama Mass Shooting: अमेरिका के अलबामा से एक बड़ी घटना की खबर सामने आई है. यहां एक सामूहिक गोलीबारी में चार लोग मारे गए हैं. शहर के सबसे फेमस  घूमने फिरने की जगह में से एक फाइव पॉइंट साउथ क्षेत्र में मैगनोलिया एवेन्यू के पास 20वीं स्ट्रीट पर रात 11 बजे के बाद 'कई शूटरों ने लोगों के एक समूह पर कई गोलियां चलाईं' जिसके बाद 20 से अधिक लोग घायल हो गए.

JBT Desk
JBT Desk

Alabama Mass Shooting: अमेरिका के अलबामा में बीते दिन शनिवार को हुई सामूहिक गोलीबारी में चार लोग मारे गए हैं. शहर के सबसे फेमस  घूमने फिरने की जगह में से एक फाइव पॉइंट साउथ क्षेत्र में मैगनोलिया एवेन्यू के पास 20वीं स्ट्रीट पर रात 11 बजे के बाद 'कई शूटरों ने लोगों के एक समूह पर कई गोलियां चलाईं' जिसके बाद 20 से अधिक लोग घायल हो गए. एल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, बर्मिंघम के अधिकारी ट्रूमैन फिट्जगेराल्ड ने कहा कि गोलीबारी में 'दर्जनों लोग गोली लगने से घायल हुए' और कम से कम चार लोगों की मौत हुई है. 

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का मानना है कि इस घटना में कई शूटर शामिल हैं.  रिपोर्ट के अनुसार,  अधिकारियों ने पाया कि दो पुरुष और एक महिला गोली लगने से बेहोश हो गए थे. तीनों व्यक्तियों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया. बर्मिंघम अस्पताल में अलबामा विश्वविद्यालय में चौथे पीड़ित की मौत हो गई, जहां कथित तौर पर 11 पीड़ितों को भर्ती किया गया था, जिसमें वह व्यक्ति भी शामिल था जिसकी बाद में मृत्यु हो गई. 

किसी भी संदिग्ध की नहीं हुई गिरफ्तारी 

इस बीच रविवार की सुबह तक किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया गया था.  अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या शूटर्स पीड़ितों के पास पैदल आए थे, जो सभी सड़कों पर खुले में थे, या किसी वाहन में सवार होकर आए थे.  जांच के इस शुरुआती चरण में, यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों ने गोलियां चलाईं.  सामूहिक गोलीबारी का मकसद भी उतना ही अस्पष्ट है.  

8 घायलों को बाहर निकाला गया 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटनास्थल से आठ घायलों को बाहर निकाला गया और उन्हें बर्मिंघम के अस्पतालों में एडमिट कराया गया. वहीं फिट्जगेराल्ड ने  गोलीबारी की घटना के लिए 'संस्कृति'  को दोषी ठहराया, और कहा, 'हम कह रहे हैं कि बहुत सारे तर्क गोलियों से दबा दिए जा रहे हैं.' बर्मिंघम का एक व्यस्त और फेमस फाइव प्वाइंट और  अपनी नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है, जो रेस्तरां, नाइट क्लबों और लाइव संगीत स्थलों से भरा हुआ है.

calender
22 September 2024, 05:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!