हूती विद्रोहियों का मिसाइल हमला: नेतन्याहू ने दी कड़ी चेतावनी, इजराइल में बढ़ी सुरक्षा

रविवार की सुबह, हूती विद्रोहियों ने इजराइल पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जो इजराइल की हवाई सुरक्षा प्रणाली को भेदते हुए बेन शेमेन जंगल और तेल अवीव के पास गिरी. इस हमले के बाद, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी दी कि उन पर हमला करने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. नेतन्याहू ने एक कैबिनेट बैठक बुलाई है और सुरक्षा एजेंसियों को यह जांचने के लिए कहा कि मिसाइल को इजराइल में घुसने से क्यों नहीं रोका जा सका. इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन इसने इजराइल की सुरक्षा स्थिति को और तनावपूर्ण बना दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Missile Attack: रविवार की सुबह, ईरान समर्थित यमन के हूती विद्रोहियों ने इजराइल पर सतह से सतह मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल दागी. यह तीसरी बार था जब हूती विद्रोहियों ने इजराइली हवाई सुरक्षा प्रणाली को भेदा है. मिसाइलों का यह हमला तेल अवीव और बेन शेमेन जंगल में किया गया. इस हमले के बाद इजराइल में हवाई सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया था और सायरन बजने लगे थे जिनकी आवाज तेल अवीव के पूर्व और मोदीन तक सुनाई दी.

इस हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हूती विद्रोहियों को कड़ी चेतावनी दी है. नेतन्याहू ने कहा, 'हूती विद्रोहियों को यह समझ लेना चाहिए कि किसी भी हमले का हम भारी कीमत वसूलते हैं.' इस मुद्दे पर नेतन्याहू ने तत्काल कैबिनेट बैठक भी बुलाई है.

हूती विद्रोहियों ने जिम्मेदारी ली

हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता याह्या सारी ने इस बैलिस्टिक मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है. हूती अधिकारी नस्र अल-दीन आमेर ने दावा किया कि इस हमले से यह स्पष्ट हो गया है कि इजराइल की हवाई सुरक्षा प्रणाली पूरी तरह से विफल हो गई है. इजराइली सुरक्षा एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि मिसाइल को देश के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले क्यों नहीं रोका जा सका.

हमले के परिणाम और नुकसान

रिपोर्ट्स के अनुसार, मिसाइल ने बेन शेमेन जंगल के क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया है और इसके परिणामस्वरूप, बेन गुरियन हवाई अड्डे के नजदीक केफर डैनियल में आग लग गई और मोदीन के बाहरी इलाके में एक रेलवे स्टेशन को कुछ क्षति हुई. हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. इजराइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने पुष्टि की है कि मिसाइल एक खुले क्षेत्र में गिरी थी और इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

इजराइल की सुरक्षा जांच

इस हमले के बाद इजराइल की सुरक्षा एजेंसी ने पूरे मामले की गहन जांच शुरू कर दी है. नेतन्याहू की चेतावनी और सुरक्षा उपायों के बावजूद, इस घटना ने क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति को और भी तनावपूर्ण बना दिया है. इस हमले ने क्षेत्रीय सुरक्षा को और तनावपूर्ण बना दिया है और नेतन्याहू की चेतावनियों और सुरक्षा उपायों के बावजूद स्थिति में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है. 

calender
15 September 2024, 11:13 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!