फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान से भड़के नेतन्याहू, कहा- उनकी मदद के...जीतेंगे

Israel VS France: नेतन्याहू ने फ्रांस के राष्ट्रपति के बयान पर भड़क गए हैं. नेतन्याहू ने अपने संदेश में कहा कि इजरायल, 'सभ्यता के दुश्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर खुद का बचाव कर रहा है. हम गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं, उन बर्बर लोगों के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर को हमारे लोगों की हत्या की,रेप किए, सिर कलम किया और उन्हें जला दिया.'

JBT Desk
JBT Desk

Israel VS France: इजराइल के राष्ट्रपति नेतन्याहू की कड़ी टिप्पणी के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के कार्यालय ने सफाई दी है. इसमें कहा गया कि फ्रांस इजराइल का पक्का दोस्त है. राष्ट्रपति मैक्रों इजराइल की सुरक्षा का समर्थन करते हैं. बता दें, कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मैक्रों के हथियारों पर प्रतिबंध की अपील को अपमानजनक करार दिया था. वहीं अब मैक्रों के कार्यालय ने कहा कि फ्रांस ने इस हफ्ते ईरान के मिसाइल हमले के दौरान अपनी सेना को जुटाया था.

'इमैनुएल मैक्रों के लिए एक संदेश'

एक्स पर साझा किए एक वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने कहा कि मेरे पास राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के लिए एक संदेश है आज इस्राइल सभ्यता के दुष्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर अपना बचाव कर रहा है. उन्होंने कहा कि हम गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन वहशी लोगों ने सात अक्तूबर को गाजा में लोगों की निर्मम हत्या की, दुष्कर्म किया और उनके सिर काटकर जला दिया.

आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला

नेतन्याहू ने आगे कहा कि हम लेबनान में दुनिया के सबसे भारी हथियारों से लैस आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला के खिलाफ लड़ रहे हैं, जो हमारी उत्तरी सीमा पर सात अक्तूबर से भी बड़े नरसंहार की योजना बना रहा था. इसके अलावा, हिजबुल्ला लगभग एक साल से इस्राइली कस्बों और शहरों पर हमला करता आ रहा है. इसके अलावा, हिजबुल्ला लगभग एक साल से इस्राइली कस्बों और शहरों पर हमला करता आ रहा है। 

मैक्रों के कार्यालय ने कहा- फ्रांस इस्राइल का पक्का दोस्त

उधर, इस्राइली पीएम नेतन्याहू द्वारा फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के हथियार प्रतिबंध के आह्वान को अपमानजनक करार दिए जाने के बाद, फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा बयान जारी किया गया. बयान के मुताबिक, मैक्रों के कार्यालय ने कहा कि फ्रांस इस्राइल का पक्का दोस्त है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलिसी ने इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति मैक्रों इस्राइल की सुरक्षा का समर्थन करते हैं और इसका प्रदर्शन करते हैं. 

calender
06 October 2024, 08:37 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो