पाक मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बताया दुनिया भर में हमारी क्यों हो रही बदनामी? ईशनिंदा पर कही ये बात

Pakistan News: पड़ोसी देश पाकिस्तान में आए दिन ईशनिंदा के नाम पर हिंदू, अहमदिया और ईसाई समुदाय के किसी व्यक्ति के शरीरिक उत्पीड़न की खबरें आती है. इस बीच अब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी स्वीकार करते हुए कहा कि पाक में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि हमारे यहां मजहब के नाम पर अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न हो रहा है. यह चिंता की बात है.  

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan News: पड़ोसी देश पाकिस्तान में आए दिन ईशनिंदा के नाम पर हिंदू, अहमदिया और ईसाई समुदाय के लोगों के साथ शरीरिक उत्पीड़न करने की खबरें आती रहती है. इस बीच अब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी स्वीकार करते हुए कहा कि पाक में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे यहां मजहब के नाम पर अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न हो रहा है. यह चिंता की बात है.  

पाक में हो रहा अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न: ख्वाजा आसिफ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि दुनिया भर में पाकिस्तान को शर्मिंदा होना पड़ रहा है. ख्वाजा आसिफ ने आगे कहा कि संवैधानिक सुरक्षा होने के अलावा कोई भी धार्मिक अल्पसंख्यक पाकिस्तान में सेफ नहीं है. आसिफ ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए एक प्रस्ताव का आह्वान करते हुए इस बात पर चर्चा की, हिंसा के कई पीड़ितों का ईशनिंदा के आरोपों से कोई संबंध नहीं था. लेकिन, व्यक्तिगत प्रतिशोध के कारण उन्हें निशाना बनाया गया.

पाकिस्तान में कैसी है अल्पसंख्यक की हालात?

मानवधिकार संस्थाओं की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू, सिख और अन्य छोटे समुदाय के लोगों को पाकिस्तान में कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इनमें जबरन धर्म परिवर्तन, अपहरण, हत्या और पूजा स्थलों पर हमला प्रमुख रुप से शामिल हैं. कई स्थानों से आने वाली सूचना से पता चलता है कि हालात काफी गंभीर है.

पाक में किन लोगों के साथ किया जाता भेदभाव

इसके साथ की अहमदिया समुदाय के लोगों को गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही उन्हें हमले का शिकार बनाया जा रहा है. वहीं ईसाईयों को भी निशाना बनाया जाता है. जैसे कि नौकरी, शिक्षा में भेदभाव का सामना करना पड़ता है. साथ ही ईशनिंदा का आरोप लगाकर भीड़ की ओर से चर्च को निशाना बनाया जाता है.

calender
24 June 2024, 07:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो