Pakistan: अत्याचार से परेशान होकर 15 हिंदुओं ने छोड़ा पाक, भारत में ली शरण  

अत्याचारों से तंग आकर 15 सदस्यीय पाकिस्तानी हिंदुओं का एक परिवार भारत में शरण और नौकरी के लिए आ गया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान से आए दिन अल्पसंख्यकों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें आती रहती हैं. अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे उत्पीड़न के चलते वहां के लोग पाकिस्तान छोड़ने के लिए मजबूर हैं. अत्याचारों से तंग आकर 15 सदस्यीय पाकिस्तानी हिंदुओं का एक परिवार भारत में शरण और नौकरी के लिए आ गया है. शनिवार को 15 सदस्यीय हिंदू परिवार चित्रकूट पहुंचे जहां उन्होंने पूर्ण सुरक्षा के साथ आश्रय प्राप्त किया. 

बता दें कि प्रशासन ने हर तरीके से उनकी मदद करने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इन परिवारों ने भारत सरकार से मदद मांगी थी जिसके बाद वह भारत आ गए. 

फिलहाल उन्हें संग्रामपुर गांव के पंचायत भवन में ठहराया गया है और उनके सुरक्षा के लिए आम लोगों को वहां आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई. 
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 4 अगस्त को यह लोग पाकिस्तान से ट्रेन के जरिए भारत आए. उसके बाद रहने के लिए स्थान तलाशने लगे.

प्रशासन ने इनकी जांच पड़ताल की जिसके बाद उनकी सुरक्षा को देखते हुए 15 पुलिसकर्मियों के संरक्षण में उन्हें पंचायत भवन में ठहरा दिया गया है. 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ये पाकिस्तान में होने वाले उत्पीड़न और अत्याचार से हताश होकर भारत आने के लिए मजबूर हैं. भारत

सरकार उन्हें अपने देश में शरण दे. 
पीड़ितों का कहना है कि पाकिस्तान में उनकी बहू बेटियों के साथ आए दिन अत्याचार होते रहते हैं जिसको लेकर वहां की कानून व्यवस्था और सरकार भी कुछ नहीं करती.

calender
05 August 2023, 11:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!