पाकिस्तान से ईराक जा रही बस ईरान में हादसे का शिकार, 35 लोगों की मौत

ईरान के शहर यज्द में एक बस हादसे का शिकार हो गई. जिसमें तकरीबन 35 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इस बस में पाकिस्तानी तीर्थयात्री थे जो ईराक जा रहे थे लेकिन मंजिल पर पहुंचने से पहले ही उनकी बस हादसे का शिकार हो गई. मरने वालों में एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं बताई जा रही हैं. पाकिस्तानी दूतावास लाशों को वापस अपने देश भिजवाने में लग गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Iran Bus Accident: ईरान के यज़्द शहर में पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों की एक बस भयानक हादसे का शिकार हो गई, जिसके नतीजे में 35 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. विदेशी मीडिया के मुताबिक ईरान से इराक जा रहे तीर्थयात्रियों की एक बस ईरान के यज़्द शहर में भयानक दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें 53 तीर्थयात्री सवार थे. उनमें से ज्यादातर लोग पाकिस्तान के लरकाना, घोटकी और सिंध के अन्य शहरों के हैं. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि ब्रेक फेल होने की वजह से बस हादसा हुआ, घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ईरान में तैनात पाकिस्तानी राजदूत मुदस्सर टीपू ने कहा कि मेरे पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं, लेकिन मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि मैं मृतकों के शवों को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा. सोशल मीडिया वेबसाइट पर एक बयान में उन्होंने कहा कि अधिकारी आज सुबह दूतावास से करीब 700 किलोमीटर दूर यज़्द के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा कि ईरानी शहर ज़ाहेदान में एक अधिकारी इमरजेंसी सर्विसेज की निगरानी कर रहा है, मैं महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं के लिए ईरान सरकार और यज़्द के मेयर कार्यालय के संपर्क में हूं.

लरकाना में मौलाना कमर अब्बास नकवी का दावा है कि बस लरकाना से 14 महिलाओं, खैरपुर से 10 लोगों और काश्मोर से 6 लोगों समेत 50 से ज्यादा लोगों को लेकर रवाना हुई थी. ईरान में मौजूद काफिले का नेतृत्व करने वाले सैयद अतहर शम्सी ने बताया कि काफिले में दो बसें शामिल थीं. एक बस में वो खुद थे लेकिन कागज़ाब, पासपोर्ट से जुड़ी समस्याओं की वजह से उनकी बस पीछे रह गई थी और उनके आगे निकल जाने वाली बस हादसे का शिकार हुई.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों की बस से हुई दुर्घटना पर खेद जताया है. राष्ट्रपति ने विदेश मंत्रालय को शवों को पाकिस्तान लाने और घायलों को समय पर सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है, वहीं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. शाहबाज शरीफ ने तेहरान में पाकिस्तानी दूतावास को प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है.

Topics

calender
21 August 2024, 01:13 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!