PM Modi से एलन मस्क ने की मुलाकात, कहा मैं उनका फैन हूं, जल्द ही भारत में होगी Tesla की एंट्री

PM Modi Meets Elon Musk: स्पेस एक्स और टेस्ला के CEO एलन मस्क ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वह भारत के PM के फैन है। प्रधानमंत्री आज संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • एलन मस्क ने की PM मोदी से मुलाकात
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

PM Modi Meets Elon Musk: भारत के प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी (PM Modi) इस वक्त अमेरिका और मिस्त्र के दौरे पर हैं। मंगलवार को PM मोदी राजकीय यात्रा के अमेरिका पहुंचे। मोदी के अमेरिका पहुंचते ही अमेरिका के दिग्गज नेताओं और तमाम बड़ी हस्तियों ने उनसे मुलाकात की। टेस्ला और स्पेस एक्स CEO  एलन मस्क ने भी नेरन्द्र मोदी से मुलाकात की। बातचीत के बाद एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि भारत के प्राइम मिनिस्टर उन्हें इनवेस्ट करने के लिए हमेशा मोटिवेट करते रहते हैं। 


 PM मोदी के फैन हैं एलन मस्क

 

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद एलन मस्क ने उनकी जमकर तारीफ की है। एलन मस्क ने कहा कि "मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फैन हूं। PM मोदी वास्तव में अपने देश की बहुत परवाह करते हैं, इसीलिए वो हमेशा भारत में निवेश करने के लिए मुझे प्रेरित करते रहते हैं। विश्व के किसी भी बड़े देश की अपेक्षा इंडिया के पास डेवलपमेंट की अधिक संभावनाएं हैं। मैं भारत को लेकर हमेशा उत्साहित रहता हूं।"
एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि वह भारत में टेस्ल को लॉन्च करने के सही समय का इंतजार कर रहे हैं। उनकी कंपनी भारत में काम करना चाहती है। इस वर्ष के अंत तक भारत में अपनी फैक्ट्री स्थापित करने के लिए अंतिम रूप दे सकती है। वह अगले वर्ष भारत आएंगे।

अमेरिका में ऐसा रहेगा PM का कार्यक्रम


आज संयुक्त राष्ट्र (United Nations) मुख्यालय में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही करेंगे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के बाद पीएम Washington DC जाएंगे। इसके बाद 22 जून अमेरिकी व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया जायेगा। वहीं, 22 जून की शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और अमेरिकी प्रथम महिला जिल बाइडन भारतीय पीएम के सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन भी करेंगे। इसके साथ संयुक्त सदन में पीएम मोदी संबोधन भी देंगे। 
 

calender
21 June 2023, 10:30 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!