79 साल बाद दुनिया पर सबसे बड़ा खतरा! यूक्रेन के खिलाफ रूस कर सकता है परमाणु हथियारों का इस्तेमाल

Why Russia Changing Nuclear Doctrine:रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी संप्रभुता या क्षेत्र को खतरा हुआ तो उनका देश परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से इनकार नहीं करेगा. बुधवार को पुतिन ने अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियों के वरिष्ठ संपादकों के साथ पहली बार व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की. यह मुलाकात रूस द्वारा 2022 में यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू करने के बाद पहली बार हुई.

JBT Desk
JBT Desk

Russia Changing Nuclear Doctrine: फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से ही ये सवाल उठ रहा है कि क्या पुतिन परमाणु हथियारों के इस्तेमाल का आदेश देंगे? क्या परमाणु हथियारों के इस्तेमाल पर रोक रहेगी? अगर ऐसा हुआ तो परमाणु हथियार के इस्तेमाल का क्या असर होगा?. ऐसे कई सवाल है जिसकी चर्चा फिर से शुरू हो गई है क्योंकि यूक्रेन ने रूस के अंदर और भी अधिक गहराई से हमले शुरू कर दिए हैं.

रूस और यूक्रेन के बीच लगभग ढाई साल से लगातार जंग चल रही है जो थमने का नाम नहीं ले रही है. युद्ध शांत होने की जगह और विकराल रूप अख्तियार करती जा रही है. युद्ध के बीच एक बार फिर रूस अपने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल करने की बात कही है. रुष का कहना है कि अगर उसके ऊपर खतरा बढ़ रहा है, तो वह जल्द से जल्द परमाणु हमले का आदेश दे सकता है.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!