रुक जाएगी रूस-यूक्रेन जंग! राष्ट्रपति पुतिन से मिले अजीत डोभाल, जानें क्या हुई बातचीत

Ajit Doval Meet Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज यानी गुरुवार को सेंट पीटर्सबर्ग के कोंस्टैंटिनोव्स्की पैलेस में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक की. इस दौरान अजीत डोभाल ने नरेंद्र मोदी की यूक्रेन की अपनी हालिया यात्रा के बारे में जानकारी साझा करने की तत्परता के बारे में भी बताया. वहीं बातचीत के दौरान पुतिन ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के बढ़ते वैश्विक कद और मजबूत होती अर्थव्यवस्था की सराहना की.

JBT Desk
JBT Desk

Ajit Doval Meet Putin: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सेंट पीटर्सबर्ग के कोंस्टैंटिनोव्स्की पैलेस में भारत के प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक की.  इस दौरान पुतिन ने 22 अक्टूबर को कजान में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक आयोजित करने का प्रस्ताव रखा. इसके बदले में बदले में अजीत डोभाल ने पीएम मोदी की ओर से आभार व्यक्त किया. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  इस बीच अजीत डोभाल ने उन्होंने नरेंद्र मोदी की यूक्रेन की अपनी हालिया यात्रा के बारे में जानकारी साझा करने की तत्परता के बारे में भी बताया. वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारत के प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की इस बैठक में निकट भविष्य की संभावनाओं की रूपरेखा तैयार की गई. 

डोभाल और पुतिन के बीच क्या हुई बातचीत?

इस बीच अजित डोभाल ने अपने संबोधन में व्यक्तिगत रूप से मुलाकात का दुर्लभ अवसर प्रदान करने के लिए रूसी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, जैसा कि प्रधानमंत्री ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान आपसे कहा, वह आपको यूक्रेन की अपनी यात्रा और जेलेंस्की के साथ अपनी बैठक के बारे में बताने के लिए तैयार हैं. वह चाहते थे कि मैं व्यक्तिगत रूप से आऊं और आपको इस बारे में बताऊं. यह बातचीत बंद प्रारूप में हुई थी, केवल दोनों नेता मौजूद थे और मैं प्रधानमंत्री के साथ था, मैं इस बातचीत का साक्षी हूं.

पुतिन ने फिर की PM मोदी की तारीफ 

बातचीत के दौरान पुतिन ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के बढ़ते वैश्विक कद और मजबूत होती अर्थव्यवस्था की सराहना की. इस दौरान पुतिन ने भारत की जमकर तारीफ की. पुतिन ने आगे कहा कि हमारी विशेष रणनीतिक साझेदारी गति पकड़ रही है, मजबूत हो रही है, जिसे लेकर हम खुश हैं.  हम खुश हैं कि भारत एक राष्ट्र के रूप में मजबूत हो रहा है और उसकी अर्थव्यवस्था विकसित हो रही है. यह सफलता प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मिली है.

calender
12 September 2024, 08:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!