Video: कृष्ण भजन के साथ रूसियों ने किया PM मोदी का स्वागत, भारतीय पोशाक में कलाकारों ने किया डांस

PM Modi in Russia: रूस के कज़ान में 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में रूसी नागरिकों ने उनके सामने कृष्ण भजन गाए. इससे पहले, पीएम मोदी ने कज़ान के होटल कोर्स्टन में रूसी समुदाय के कलाकारों का नृत्य प्रदर्शन देखा. इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने कज़ान के होटल कोर्स्टन में भारतीय प्रवासी के सदस्यों के साथ भी बातचीत की.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

PM Modi in Russia: रूस के कज़ान में 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में रूसी नागरिकों ने उनके सामने कृष्ण भजन गाए. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को विश्व के अन्य नेताओं के साथ इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे. पीएम मोदी ने इसकी सराहना की और हाथ जोड़कर उनका अभिनंदन किया. 

इससे पहले, पीएम मोदी ने कज़ान के होटल कोर्स्टन में रूसी समुदाय के कलाकारों का नृत्य प्रदर्शन देखा. इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने कज़ान के होटल कोर्स्टन में भारतीय प्रवासी के सदस्यों के साथ भी बातचीत की.

भारतीय संस्कृति के रंग में रंगे रूसी कलाकार

कज़ान के होटल कोर्स्टन में रूसी कलाकारों ने भारतीय पारंपरिक पोशाक में नृत्य के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया. इस प्रदर्शन ने सांस्कृतिक आदान-प्रदान के महत्व को रेखांकित किया और भारत-रूस के बीच ऐतिहासिक संबंधों की गहराई को दर्शाया. वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी को इस प्रदर्शन का आनंद लेते और मधुर धुन के साथ भावुक होते हुए दिखाया गया.  

भारतीय प्रवासी से मुलाकात  

शिखर सम्मेलन में भाग लेने के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने कज़ान में भारतीय प्रवासी के सदस्यों के साथ भी बातचीत की. पीएम मोदी के स्वागत में कई भारतीय प्रवासी हाथों में तिरंगा लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं.

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी की भागीदारी  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कज़ान में आयोजित 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे हैं, जिसकी थीम 'न्यायसंगत वैश्विक विकास और सुरक्षा के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करना' है. दो दिवसीय इस सम्मेलन में मोदी विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे और प्रमुख वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे.  

रूसी और भारतीय संबंधों पर पीएम मोदी का बयान  

कज़ान के लिए रवाना होने से पहले, पीएम मोदी ने भारत और रूस के विशेष और रणनीतिक साझेदारी संबंधों को रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि यह दौरा दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूती देगा. यह ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी की इस साल रूस की दूसरी यात्रा है, जो भारत-रूस के बढ़ते सहयोग को दर्शाती है. 

calender
22 October 2024, 05:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो