भरभराकर गिर गई स्कूल की बिल्डिंग, मलबे में दबने से 22 बच्चों की मौत

School Building Collapses In Nigeria: नाइजीरिया में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक स्कूल की इमारत ढहने से 22 छात्रों की मौत हो गई. बताया जा रहा है हादसा उत्तर-मध्य नाइजीरिया में हुआ है. घटना के समय बच्चों की क्लास चल रही थी. मलबे में कई बच्चों के दबे होने की बात कही जा रही है. बचाव और राहत कार्य के लिए प्रशासन लगा हुआ है.

JBT Desk
JBT Desk

School Building Collapses In Nigeria: पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहा एक स्कूल की इमारत गिरने से 22 बच्चों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है घटना तब हुई जब बच्चों की क्लास चल रही थी. घटना के बाद से पूरे देश में ही इसका चर्चा हो रही है. राहत और बचाव का कार्य चल रहा है. मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. हालांकि, 120 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है. कई लोगों के हालत गंभीर बताई जा रही है. इसमें बच्चे और स्टूडेंट दोनों ही शामिल हैं.

घटना नाइजीरिया की राजधानी अबुज में शुक्रवार को हुई है. यहां चलती क्लास के दौरान स्कूल की इमारत ढही है. अभी भी मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

शोक का आलाप

घटना के बाद आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि बचाव और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही सुरक्षा बलों तैनात किया गया है. अभी भी लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. हादसे के बाद एक ओर कर्मचारी खुदाई करके मलबे को हटा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में ग्रामीण रोते हुए इकट्ठा हो गए है. शहर में शोक का आलाप है. लोग मलबे में अपने परिजनों को पहचानने की कोशिश कर रहे हैं.

नाइजीरिया में ये काफी आम बात है

बता दें अफ्रीका में ये कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी यहां इमारतों के गिरने के मामले सामने आते रहे हैं. अफ्रीका के सबसे ज्यादा आबादी वाले देश नाइजीरिया में कई इमारते गिर चुकी है. इसके भयानक रूप हमेशा ही देखने को मिले हैं. हालांकि, इस मामले में अभी अधिकारियों ने मौतों के मामले में खुलासा नहीं किया है. मामले की जांच के बाद ही इसपर कुछ और कहा जा सकेगा.

calender
13 July 2024, 10:36 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!