India-Tanzanian: तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहु हसन तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत पहुंचीं

India-Tanzanian: तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन रविवार को भारत की राजकीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचीं। नई दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उनका स्वागत किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

India-Tanzanian: तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन रविवार को भारत की राजकीय यात्रा पर दिल्ली पहुंच चुकी है.  नई दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उनको पिकअप करने पहुंचीं. हवाई अड्डे पर पारंपरिक लोक नृत्य प्रदर्शन के साथ उनका स्वागत किया गया. विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि पदभार संभालने के बाद सामिया सुलुहु हसन की यह पहली भारत यात्रा है.

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा, "संबंधों को एक नई गति देते हुए. तंजानिया के राष्ट्रपति @सुलुहुसामिया भारत की राजकीय यात्रा पर आए हैं. पदभार संभालने के बाद से यह उनकी भारत की पहली यात्रा है." राष्ट्रपति का कार्यालय. हवाई अड्डे पर MoS @EduMinOfIndia @Annapurna4BJP द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया.''

सामिया सुलुहु हसन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के निमंत्रण पर भारत का दौरा किया. सोमवार को वह राष्ट्रपति मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी.

विदेश मंत्रालय के जारी बयान में कहा गया कि, "नई दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान राष्ट्रपति सामिया सुलुहु हसन राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगी. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में उनका औपचारिक स्वागत किया जाएगा और उसके बाद एक विस्तृत द्विपक्षीय वार्ता की जाएगी."

10 अक्टूबर को तंजानिया के राष्ट्रपति नई दिल्ली में एक व्यापार और निवेश मंच में भाग लेंगे. वह 11 अक्टूबर को भारत से प्रस्थान करेंगी.   विदेश मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि तंजानिया से राष्ट्रपति की यात्रा 8 साल से अधिक समय के बाद हो रही है. विदेश मंत्रालय के अनुसार, सामिया सुलुहु हसन की यात्रा भारत और तंजानिया के बीच "ऐतिहासिक और मैत्रीपूर्ण संबंधों" को और मजबूत करेगी.

calender
08 October 2023, 08:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!