इज़रायल में आतंकी हमला! बस स्टॉप से ट्रक की टक्कर में 1 की मौत, 40 घायल

Terrorist attack in Israel: इजराइल के तेल अवीव के पास एक प्रमुख चौराहे पर रविवार को एक ट्रक के बस स्टॉप से टकरा जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए. पुलिस का संदेह है कि यह एक आतंकवादी हमला हो सकता है.

Amit Kumar
Amit Kumar

Terrorist attack in Israel: रविवार को सेंट्रल इजराइल के तेल अवीव में एक ट्रक के प्रमुख चौराहे पर बस स्टॉप से टकरा जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और करीब 40 लोग घायल हो गए. इजराइली पुलिस को संदेह है कि यह एक आतंकवादी हमला था और वे ड्राइवर के इरादों की जांच कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सुबह 10 बजे (0800 GMT) के आसपास ग्लिलोट सैन्य अड्डे के निकट हुई. एक इजराइली ड्राइवर ने उत्तर से दक्षिण की दिशा में जाते समय अपना रास्ता बदलकर बस स्टॉप को टक्कर मार दी, जिससे बस और वहां खड़े लोगों को भी नुकसान हुआ.

'ड्राइवर को गोली मार दी गई है'

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, बाद में इलाके में मौजूद एक सशस्त्र नागरिक ने ड्राइवर को गोली मारकर उसे 'निष्क्रिय' कर दिया. इस घटना में लगभग 40 लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. घायलों को तुरंत तेल अवीव के इचिलोव मेडिकल सेंटर और अन्य नजदीकी अस्पतालों में भेजा गया, जहां एक व्यक्ति की दुखद मृत्यु हो गई.

'कलानसावे शहर का निवासी था ड्राइवर'

पुलिस ने बताया कि शीबा मेडिकल सेंटर ने आठ घायलों का इलाज किया, जिनमें नागरिक और सैनिक दोनों शामिल हैं. इजराइली मीडिया के अनुसार, ट्रक चालक एक इजराइली अरब नागरिक था, जो सेंट्रल इजरायल के कलानसावे शहर का निवासी था. 

'हमास ने घटना को बताया वीरतापूर्ण हमला'

ईरान समर्थित आतंकवादी समूह हमास ने इस घटना के बाद एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने इसे "मोसाद मुख्यालय" के पास किया गया 'वीरतापूर्ण हमला' बताया. ग्लिलोट क्षेत्र में इजरायल की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी मोसाद का मुख्यालय है, और वहां इजरायल रक्षा बल की कई प्रमुख खुफिया इकाइयां भी स्थित हैं, जिसमें सिग्नल इंटेलिजेंस यूनिट 8200 शामिल है.  

टाइम्स ऑफ इजरायल के हवाले से, हमास ने कहा कि यह हमला गाजा, पश्चिमी तट और येरुशलम में फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजरायल के कार्यों का एक स्वाभाविक जवाब है, लेकिन उन्होंने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली.

 

calender
27 October 2024, 08:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो