कनाडा में भीषण हादसा: 4 भारतीयों की मौत, मस्क की चर्चा क्यों?

Tesla Accident in Canada: कनाडा के टोरंटो में भीषण सड़क दुर्घटना में चार भारतीय (इंडो-कैनेडियन) की मौत हो गई है. बताया जा रहा है वो एलन मस्क की टेस्ला (Tesla) काम में सफर कर रहे थे. गाड़ी कंट्रोल से बाहर होकर डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई.

JBT Desk
JBT Desk

Tesla Accident in Canada: कनाडा में गुरुवार रात को हुए हादसे में 4 भारतीयों की मौत हो गई है. टोरंटो में गुरुवार आधी रात को हुए भीषण सड़क दुर्घटना में चार इंडो-कैनेडियन की मौत हो गई. यह दर्दनाक हादसा एक Tesla कार में हुआ. हादसे के बाद कार की खिड़की तोड़कर बाहर निकलने की कोशिश करते समय चार लोगों ने जान गंवा दी. हालांकि, हादसे के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने एक यात्री की जान बचा ली है.

एक राहगीर ने बताया कि पीड़ित जलती हुई कार से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने एक कैनेडियन मीडिया से कहा कि मैंने जो भी कर सकता था, किया. उन्होंने बताया कि जब वो कनाडा पोस्ट प्लांट जा रहे थे तो उन्होंने कार से बड़ी लपटें उठते हुए देखा.

कैसे हुआ हादसा

Tesla कार में पांच लोग सवार थे. अचानक गाड़ी नियंत्रण खो बैठी और एक गार्डरेल से टकराई. इसके बाद वो एक कंक्रीट के खंभे से भिड़ी. यहां बैटरी फटने के बाद कार में आग लग गई. इसके बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने मदद करने की कोशिश की और लोहे की रॉड से खिड़की तोड़ने की कोशिश करने लगे. हालांकि, तमाम कोशिशों के बाद भी वो एक व्यक्ति को ही जिंदा निकाल पाए.

हादसे के बाद मदद करने वाले हार्पर ने बताया कि उन्होंने आग बुझाने वाला यंत्र अन्य लोगों को दिया ताकि वे आग को काबू में ला सकें. हालांकि, उनको नहीं पता था कि गाड़ी में अन्य लोग भी हैं. उन्होंने याद किया कि कार के अंदर अंधेरा और धुआं था और उन्हें एक छोटी सी आवाज सुनाई दी जो रोने की थी.  उन्होंने कहा आवाज सुनी तो पता चला कि कार में और भी लोग थे.

चार इंडो-कैनेडियन की मौत की पुष्टि

टोरंटो पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यह दुर्घटना आधी रात को हुई है. पीड़ित एक Tesla इलेक्ट्रिक वाहन में यात्रा कर रहे थे. हादसा तब हुआ जब जब गाड़ी ने नियंत्रण खो दिया और गार्डरेल तथा कंक्रीट के खंभे से टकराई और आग की चपेट में आ गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. एक अन्य जीवित महिला यात्री की पहचान नहीं हुई है. सभी मृतक इंडो-कैनेडियन नागरिक हैं.

calender
27 October 2024, 06:55 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो