India Canada: 'कनाडा से आ रही रिपोर्ट चिंताजनक', भारत-कनाडा विवाद पर क्या बोले ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह

Hardeep Singh Nijjar: ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह ने कनाडा के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें जस्टिस ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ बताया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

India-Canada Tensions: भारत-कनाडा के बीच ​पिछले दिनों से खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर तनातनी का माहौल बना हुआ है. अब ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने कनाडा के उस आरोप पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रूडो ने कहा कि निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार के एजेंटों का हाथ हो सकता है. 

भारत सरकार ने इस आरोप को खारिज करते हुए बेबुनियाद बताया है. इसके बाद भारत और कनाडा ने एक-दूसरे के राजनयिक को निष्कासित कर दिया है. इस पूरे मसले पर तनमनजीत सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, 'कनाडा से आने वाली रिपोर्ट परेशान करने वाली है.'

उन्होंने कहा, "स्लओ (ब्रिटिश शहर) और उसके बाहर के कई सिखों ने मुझसे संपर्क किया है. लोग भयभीत है गुस्से में है और चिंतित हैं. कनाडाई पीएम ट्रूडो ने कहा है कि वे अपने करीबी सहयोगियों के साथ काम कर रहे हैं, हम ब्रिटेन की सरकार के संपर्क में हैं ताकि न्याय सुनिश्चित हो सके."

ट्रूडो ने भारत सरकार पर लगाए आरोप

कनाडाई संसद में पीएम जस्टिस ट्रूडो ने भारत सरकार पर आरोप लगाए है. उन्होंने कहा, "कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां ​​भारत सरकार के एजेंटों और कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच के संभावित संबंध के आरोपों की जांच कर रही है. कनाडा का इस आशंका को जाहिर करने के पीछे का मकसद भारत को उकसाना नहीं था, बल्कि कनाडा चाहता है कि भारत इस मामले को ठीक से संभाले." ट्रूडो ने कहा, "ये बेहद गंभीर है और अंतरराष्ट्रीय कानून में इसके दूरगामी परिणाम होंगे, हम शांत रहेंगे. हम अपने लोकतांत्रिक सिद्धांतों और मूल्यों पर कायम रहेंगे. हम सबूतों का पालन करेंगे."

calender
20 September 2023, 12:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!