Canada में लाखों भारतीयों की नौकरी पर लटकी तलवार! हड़कंप मचाने वाला है ट्रूडो का यह नया ऐलान

Canada: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने विदेशी कामगारों की संख्या कम करने का ऐलान किया है, जिससे भारतीय अप्रवासियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. उन्होंने कहा है कि कनाडा में अस्थायी विदेशी कर्मियों की संख्या को कम किया जाएगा और कंपनियों को यह बताना होगा कि उन्होंने पहले कनाडाई कर्मचारियों को क्यों नहीं रखा.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

Canada: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने विदेशी कामगारों की संख्या कम करने का ऐलान किया है, जिससे भारतीय अप्रवासियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. उन्होंने कहा है कि कनाडा में अस्थायी विदेशी कर्मियों की संख्या को कम किया जाएगा और कंपनियों को यह बताना होगा कि उन्होंने पहले कनाडाई कर्मचारियों को क्यों नहीं रखा.

इससे पहले से ही कनाडा में भारतीय कामगारों और छात्रों को प्लेसमेंट की कमी का सामना करना पड़ रहा था, और अब ट्रूडो का यह कदम स्थिति को और भी कठिन बना देगा.

सरकार की योजना

कनाडा में गिरती लोकप्रियता के कारण ट्रूडो की लिबरल सरकार पहली बार अप्रवासियों की संख्या में बड़ी कमी करने जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार, 2025 में नए स्थायी निवासियों की संख्या 395,000 करने का फैसला लिया गया है. यह संख्या 2026 में 380,000 और 2027 में 365,000 तक पहुंच जाएगी. वहीं, 2025 में अस्थायी निवासियों की संख्या 30,000 घटकर लगभग 3 लाख रह जाएगी.

पहले की योजना से कमी

पहले, कनाडा को 2024 में लगभग 485,000 स्थायी निवासियों और 2025 व 2026 में 5 लाख लोगों को स्वीकार करने की उम्मीद थी. लेकिन इस साल अगस्त में इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि वे इन आंकड़ों को समायोजित करने के लिए तैयार हैं.

आवास की समस्या

कनाडा को लंबे समय से नए लोगों का स्वागत करने वाले देश के रूप में जाना जाता रहा है. लेकिन हाल के वर्षों में आवास की बढ़ती कीमतों के कारण अप्रवासियों पर नई बहस शुरू हो गई है. देश में अप्रवासियों की संख्या बढ़ने से आबादी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है, जिससे आवास की मांग और कीमतें भी बढ़ी हैं.

calender
24 October 2024, 12:45 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो