हवाई हमले में मारे गए हमास सरकार के चीफ समेत तीन सीनियर नेता! इजरायली सेना ने किया दावा

israel hamas war: इजराइली सेना ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सेना ने फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के तीन वरिष्ठ नेताओं की हत्या की पुष्टि की, जिनमें गाजा सरकार के प्रमुख रावी मुश्ताहा समेत दो अन्य हमास कमांडर, समेह सिराज और समेह औदेह मारे गए है.

Amit Kumar
Amit Kumar

israel hamas war:  इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने आज यानी गुरुवार को फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास के तीन वरिष्ठ नेताओं की हत्या की पुष्टि की, जिनमें गाजा सरकार के प्रमुख रावी मुश्ताहा भी शामिल हैं. एक्स पर एक पोस्ट में, आईडीएफ ने कहा कि उत्तरी गाजा में एक भूमिगत परिसर पर हमले में रावी मुश्ताहा और दो अन्य हमास कमांडर, समेह सिराज और समेह औदेह मारे गए. हमास की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई. 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने बताया कि तीनों कमांडर उत्तरी गाजा में एक सुरक्षित भूमिगत परिसर में छिपे हुए थे, जो उनके कमांड और नियंत्रण केंद्र के रूप में भी कार्य कर रहा था. 

हमास चीफ समेत मारे गए तीन सीनियर नेता 

IDF के एक बयान के अनुसार, लगभग तीन महीने पहले गाजा में आईडीएफ और आईएसए के संयुक्त ऑपरेशन में कई आतंकवादियों को मार गिराया गया. इस दौरान, हमास सरकार के प्रमुख रावी मुश्तहा, हमास के राजनीतिक ब्यूरो के सदस्य समेह अल-सिराज, और सामान्य सुरक्षा तंत्र के कमांडर समी औदेह को निशाना बनाया गया. IAF के लड़ाकू विमानों ने उत्तरी गाजा में एक मजबूत और सुसज्जित भूमिगत परिसर पर हमला किया, जहां ये आतंकवादी छिपे हुए थे. यह परिसर हमास के कमांड और नियंत्रण केंद्र के रूप में कार्यरत था, जिससे वरिष्ठ नेता लंबे समय तक वहां रह सकते थे. 

'हमले में शामिल हर आतंकवादी के खिलाफ होगी कार्रवाई'

आईडीएफ ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह 7 अक्टूबर के नरसंहार में शामिल सभी आतंकवादियों का पीछा जारी रखेगा और इजराइल राज्य को खतरा पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेगा. मुश्तहा, हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार का करीबी सहयोगी था, जिसने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमले की योजना बनाने में मदद की, जिसमें 1,200 से अधिक लोग मारे गए और मिडिल ईस्ट में युद्ध भड़क गया. 

calender
03 October 2024, 03:15 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो