एक बार फिर निशाने पर ट्रंप? कन्वेंशन सेंटर के बाहर चाकू लेकर घूम रहे शख्स को पुलिस ने मारी गोली

TRUMP ELECTION RALLY SHOOTING : मिल्वॉकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन का आयोजन हो रहा है. इसी कन्वेंशन में ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार चुना गया था. लेकिन अब इसी कन्वेंशन स्थल के पास से 21 साल के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह कन्वेंशन मिल्वॉकी में फिजर्व फोरम के पास हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

TRUMP ELECTION RALLY SHOOTING : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ. घटना 13 जुलाई शाम को अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में हुई. इस घटना के बाद अमेरिका के नागरिको में दहशत हैं. मिल्वौकी में नेशनल रिपब्लिकन कन्वेंशन के दौरान एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया.  शख्स के पास से एक एके-47 राइफल मिली.

 पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोली से बाल-बाल बच गए. इसके बाद उनकी सुरक्षा का मुद्दा सामने आ गया है. संयुक्त राज्य अमेरिका में नवंबर महीने में राष्ट्रपति चुनाव हैं. डोनाल्ड ट्रंप इस चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए जगह-जगह घूम रहे हैं. नेशनल रिपब्लिकन कन्वेंशन हाल ही में मिल्वौकी में आयोजित किया गया था. इस बार रिपब्लिकन पार्टी की ओर से ट्रंप को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना गया.

 एके-47 राइफल और गोलियां बरामद

इस सम्मेलन के दौरान दो चौंकाने वाली घटनाएं सामने आईं. पुलिस ने 21 साल के एक युवक को उस जगह से गिरफ्तार कर लिया, जहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. ये शख्स इसी सम्मेलन में शामिल होने जा रहा था. तभी पुलिस को शक हुआ और उसे रोक लिया. इस युवक ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था. उनके साथ एक बड़ा बैग भी था. इसके चलते पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके बैग से एक एके-47 राइफल और गोलियां मिलीं.

पुलिस ने शख्स को मारी गोली

यह बात भी सामने आई है कि पुलिस ने एक संदिग्ध को उसी जगह मार गिराया है. पुलिस को आयोजन स्थल पर गश्त के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आया. इस बार उसके हाथ में चाकू भी था. पुलिस ने उस व्यक्ति से चाकू छोड़ने के लिए कहा. लेकिन उस आदमी ने नजरअंदाज कर दिया और पुलिस ने उस पर गोली चला दी. वह मौके पर मर गया.

तीसरी बार राष्ट्रपति पद की दौड़ में 

इस बीच, डोनाल्ड ट्रंप तीसरी बार अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने पहली बार 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ा था. तब वे विजयी हुए. वह 2020 में पिछला चुनाव हार गये थे. इसके बाद वह फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव में खड़े हुए हैं. अमेरिका में आगामी नवंबर माह में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है.

पुलिस ने शख्स को आठ गोलियां मारी

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध व्यक्ति एक बेघर व्यक्ति था जो मानसिक रूप से परेशान था. लोगों ने बताया कि शख्स को पुलिस ने आठ गोलियां मारी. वह सुरक्षाबलों से बचकर भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस विभाग ने कहा कि जिन अधिकारियों ने संदिग्ध को गोली मारी थी, उन्होंने बॉडी कैमरा पहन रखा था और फुटेज जल्द ही जारी कर दी जाएगी.

एके-47 बंदूक ले जाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

उस व्यक्ति के पास कोई वैध बंदूक परमिट नहीं था, और अधिकारियों को उसके पहनावे पर संदेह हुआ, जिसमें स्की मास्क और एक सामरिक बैग शामिल था. बैग में एक AK47 पिस्तौल और एक भरी हुई मैगज़ीन थी. पुलिस ने उस व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान अभी तक सामने नहीं आई है.

calender
17 July 2024, 08:49 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!