हैरिस पर ट्रंप का निजी हमला, कहा- राष्ट्रपति के रूप में बेकार इन्सान की जरूरत नहीं

US Election: अमेरिका में बहुत जल्द ही राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर वहां की राजनीति गरमाई हुई है. इसी बीच ट्रंप ने कमला हैरिस पर निजी हमला बोल दिया है. जी हां, उन्होंने कमला पर हमला बोलेते हुए कह दिया कि अमेरिका को राष्ट्रपति के रूप में हैरिस की तरह के बेकार इंसान की जरूरत नहीं है. क्योंकि अब हर कोई देख रहा है कि वो बेकार हैं

JBT Desk
JBT Desk

US Election: अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव होने में महज तीन महीने बचे हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस पर एक बार फिर नया व्यक्तिगत हमला करते हुए उन्हें बेकार बताया है. ट्रंप ने वार्षिक सभा में कहा, मुझे लगता है अगर हैरिस सिर्फ सीएनएन को इंटरव्यू देतीं तो बेहतर होता, क्योंकि अब हर कोई देख रहा है कि वो बेकार हैं और अमेरिका को राष्ट्रपति के रूप में किसी बेकार के इन्सान की जरूरत नहीं है.

डोनाल्ड ट्रंप ने  हैरिस द्वारा सीएनएन को दिए इंटव्यू पर भी टिप्पणी की.  ट्रंप लगातार हैरिस पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में कहा भी था कि वो अपनी प्रतिद्वंद्वी पर निजी हमले करने के हकदार हैं क्योंकि उनके मन में डेमोक्रेट उम्मीदवार के लिए बहुत सम्मान नहीं है.

महंगाई काबू कम करेंगे- ट्रंप

 ट्रंप ने कहा, अगर वो सत्ता में आए तो महंगाई काबू करेंगे और देश से भ्रष्टाचार को भी मिटाएंगे और अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा करेंगे. पेंसिल्वेनिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप ने ये बातें कही. ट्रंप ने इस बार महंगाई जाति को अहम मुद्दा बनाया है. 

जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर दोनों अलग

अमेरिका में जलवायु परिवर्तन एक बड़ा मुद्दा है. हैरिस ने जहां डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में इस मुद्दे का संक्षिप्त जिक्र किया वहीं ट्रंप ने कहा कि वो इन मुद्दों पर फंड को बर्बाद नहीं करेंगे. ट्रंप ने कहा, हम इन फंडों का इस्तेमाल बुनियादी ढांचे के लिए करेंगे और अनावश्यक खर्च रोकेंगे. हम ग्रीन न्यू डील को खत्म करेंगे और उस पैसे से सड़कें, पुल बनाएंगे, कर्ज चुकाएंगे. जबकि हैरिस ने चुनाव में दांव पर लगी मौलिक स्वतंत्रता को रेखांकित किया, जिसमें स्वच्छ हवा में सांस लेने, साफ पानी पीने व जलवायु को प्रमुखता बताया.

हैरिस को ट्रंप ने बताया डिफेक्टिव पर्सन

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस को 'डिफेक्टिव पर्सन' कहा-  उन्होंने वाशिंगटन डीसी में कंजर्वेटिव नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन मॉम्स फॉर लिबर्टी के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लिया. सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि ट्रांसजेंडर ऑपरेशन भयानक और पागलपन भरे थे और हैरिस की भूमिका एक डिफेक्टिव पर्सन की रही. ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, क्या आपने उन्हें कल रात टीवी पर देखा. क्या वह हमारे देश की राष्ट्रपति बनने वाली हैं. मुझे तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता.

calender
01 September 2024, 06:35 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!