डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के IQ पर उठाया सवाल, बोले- उनकी..; बौखलाए डेमोक्रेट

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव चल रहे हैं. रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी उप राष्ट्रपति और डेमोकॅिट उम्मीदवार कमला हैरिस पर जमकर हमले कर रहे हैं. उन्होंने अब उनके IQ पर सवाल उठाते हुए उम्मीदवारे की के लिए परीक्षा की बात कही है.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

US Presidential Election: अमेरिकी पॉडकास्टर जो रोगन के साथ एक लंबे साक्षात्कार में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पारंपरिक चुनावी मुद्दों पर चर्चा की. करीब तीन घंटे के इस एपिसोड में, ‘द जो रोगन एक्सपीरियंस’ पर, ट्रंप ने अपने डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने टैक्स सिस्टम में बदलाव की बात की और 2020 के चुनाव में धांधली के अपने दावे को फिर से दोहराया.

इस बातचीत में ट्रंप ने अपने टीवी शो ‘द अपरेंटिस’, शो ‘द व्यू’ में उनकी उपस्थिति और अब्राहम लिंकन के ऐतिहासिक योगदान जैसी बातों पर भी चर्चा की. उन्होंने अपने चुनावी मुद्दों को फिर से उठाते हुए टैक्स में बड़े बदलाव का सुझाव दिया. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका आयकर को पूरी तरह से समाप्त कर सकता है और इसके स्थान पर केवल टैरिफ लगा सकता है.

कमला हैरिस पर ट्रंप का हमला

पॉडकास्ट के दौरान, ट्रंप ने उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को "कम बुद्धिमत्ता वाली" यानी लो IQ व्यक्ति कहकर उन पर हमला किया. उन्होंने कहा कि वह इंटरव्यू में दो वाक्य भी नहीं जोड़ पातीं हैं. ट्रंप ने अपनी तुलना करते हुए कहा कि उनकी शैली अधिक "जोशीली और प्रभावशाली" है. कमला का आईक्यू बहुत कम है. मैं तो कहता हूं कि हर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को परीक्षा देनी चाहिए.

"द वीव" तकनीक पर जोर

ट्रंप ने अपनी भाषण शैली पर बात करते हुए "द वीव" का जिक्र किया, जो कि विभिन्न मुद्दों पर बिना संदर्भ खोए बात करने का उनका तरीका है. उन्होंने इसे समझाते हुए कहा, "जब आप वीव करते हैं तो देखिए, यह सिर्फ एक ही चीज में नहीं होता. हम छोटे-छोटे हिस्सों पर बात कर रहे हैं.

एलन मस्क का समर्थन

ट्रंप ने टेस्ला के मालिक एलोन मस्क द्वारा उन्हें मिले समर्थन का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे सबसे अच्छा समर्थन दिया. उन्होंने रोगन से भी कहा कि उन्हें भी कमला को वोट नहीं देना चाहिए क्योंकितुम कमला के समर्थक नहीं हो। मुझे पता है.

2020 चुनाव में धांधली का दावा दोहराया

ट्रंप ने 2020 चुनाव में धांधली के अपने असत्यापित दावों को दोहराते हुए कहा कि मैं नहीं हारा, लेकिन लोग कहते हैं कि मैं हार गया. जब रोगन ने प्रमाण मांगे, तो ट्रंप ने विस्कॉन्सिन में मतपत्रों में अनियमितताओं और कोविड का दुरुपयोग करके डेमोक्रेट्स द्वारा धांधली किए जाने का आरोप लगाया.

calender
27 October 2024, 08:05 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो