जुबान ने दिया धोखा! सब उल्टा-पुल्टा बोल गए बाइडेन, नाम और पद बदल डाले

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, बाइडेन को उनकी पार्टी के कई नेता राष्ट्रपति  के चुनावी दौड़ से हटाने के लिए विचार कर रहे हैं. इस बीच बाइडेन एक बार फिर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पुतिन और अमेरिका की उपराष्ट्र कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप बता दिया.

JBT Desk
JBT Desk

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी अटपटी बयान को लेकर आजकल सुर्खियों में हैं. उनका दो वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है. ये दोनों वीडियो में बाइडेन की जुबान लड़खड़ाते हुए दिखाई दे रहा है. एक वीडियो में बाइडेन अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप बताते हैं वहीं दूसरे में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पुतिन कहते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बता दें कि, बाइडेन की बढ़ते उम्र के कारण लगातार उन पर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच नाटो देशों की एक बैठक में बाइडन का बयान चर्चा का विषय बन गया है.  पार्टी में एक बार फिर राष्ट्रपति के चुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठने लगे हैं. हालांकि वो अब भी राष्ट्रपति के चुनाव के रेस में डटकर खड़े हैं.

बाइडेन की फिर फिसली जुबान

अमेरिका के वाशिंगटन में नाटो देशों की एक बैठक थी. इस बैठक में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की भी पहुंचे थे. बाइडेन ने नाटो की बैठक के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पुतिन बता दिया हालांकि वो खुद को संभाले और उन्होंने अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी. उन्होंने कहा कि उनका फोकस पुतिन को हराने पर है. इस दौरान का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

कई बार उम्मीदवारी छोड़ने की हो चुकी है अपील

गौरतलब है कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की जुबान इससे पहले भी कई बार फिसली है. इसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता उनसे राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी छोड़ने की अपील कर चुके हैं. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि,वो कई बार भाषण के दौरान खराब प्रदर्शन करते हुए दिखे हैं. इन्हीं कारणों की वजह से पार्टी के कई नेता उनसे राष्ट्रपति की उम्मीदवारी छोड़ने का विचार रख चुके हैं लेकिन बाइडेन चुनाव में डटे रहने की बात कर रहे हैं.

बाइडेन की जगह कमला हैरिस के नाम पर चर्चा

अमेरिका के चुनाव में इस बात पर बहस तेज हो गई है कि, अगर बाइडेन को हटाने पर मजबूर किया गया तो अमेरिका का नया राष्ट्रपति बनने का अवसर किसे मिलेगा. जिन नामों की चर्चा हो रही है उसमें सबसे पहला नाम कमला हैरिस का है. कमला हैरिस अमेरिका की उप राष्ट्रपति है जिन्हें राष्ट्रपति बनाने के लिए जोर दिया जा रहा है. वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि, हैरिस का प्रशासनिक अनुभव काफी अच्छा है साथ वाशिंगटन की राजनीति में उनका प्रभाव भी है.

calender
12 July 2024, 10:18 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!