किस राह पर जा रहा बांग्लादेश? अब यूनुस सरकार के खिलाफ हुई हिंसा, सड़कों पर उतरी सेना

बांग्लादेश में हाल ही में अंसार ग्रुप और छात्रों के बीच झड़प हुई, जिसमें 50 लोग घायल हो गए. अंसार ग्रुप ने सचिवालय का घेराव कर लिया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और सेना को तैनात किया गया. इस बीच, शेख हसीना की पार्टी के एक पूर्व नेता की भारत में मौत हो गई, लेकिन इसके पीछे की सच्चाई अभी भी स्पष्ट नहीं हुई है. क्या इन घटनाओं के पीछे कोई बड़ा रहस्य छिपा है? जानने के पढ़िए पूरी खबर.

JBT Desk
JBT Desk

Bangladesh: बांग्लादेश में हाल ही में भारी हिंसा भड़क गई. रविवार की रात को होमगार्ड अंसार ग्रुप और छात्रों के बीच जबरदस्त झड़प हो गई. इस झड़प में 50 लोग घायल हो गए. अंसार ग्रुप जो एक पैरामिलिट्री फोर्स है, पिछले दो दिनों से अपने सदस्यों की नौकरियों को स्थायी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहा था. उन्होंने प्रदर्शन के दौरान पहले सचिवालय का घेराव किया और फिर गेट बंद कर दिए, जिससे कई सरकारी अधिकारी और मंत्री अंदर फंस गए.

अंसार ग्रुप पर लगा एजेंट होने का आरोप

इस दौरान जैसे ही अंसार ग्रुप के सदस्य सचिवालय के बाहर आये, छात्रों ने वहां पहुंचकर अंसार ग्रुप से भिड़ंत की. दोनों पक्षों के बीच ईंट-पत्थर चले और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और सेना को बुलाया गया. बता दें, कि अंसार ग्रुप के सदस्यों पर आरोप लगा है कि वे बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं, जबकि छात्रों का दावा है कि अंसार ग्रुप ने समझौतों से मुकरते हुए प्रदर्शन किया है.

इशाक अली खान पन्ना की मौत का सच

इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है कि शेख हसीना की पार्टी के पूर्व छात्र नेता इशाक अली खान पन्ना की भारत भागते समय मौत हो गई. रिपोर्ट्स के अनुसार पन्ना मेघालय की तरफ भागे थे और एक पहाड़ी से गिरने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने उनका पीछा किया और खबरें हैं कि गोलीबारी भी की गई. हालांकि बांग्लादेश पुलिस और बॉर्डर गार्ड ने अभी तक उनकी मौत की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

क्या है पन्ना के मौत के पीछे का राज?

इस समय बांग्लादेश में स्थिति काफी तनावपूर्ण है. बांग्लादेश के हालात किसी से छिपे नहीं है, कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के देश छोड़ने की कोशिशें और अंसार ग्रुप के प्रदर्शन ने राजनीतिक माहौल को और भी गरमा दिया है. बांग्लादेश की हालत ने फिलहाल सबको चिंतित कर रखा है और कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए है. क्या इस हिंसा और पन्ना की मौत के पीछे कुछ और बड़ा खेल छिपा है? 

calender
26 August 2024, 04:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!