अमेरिका में मौसम का कहर.., भारी बारिश और तूफान से हाल बेहाल... इन देशों के भी हाल बेहाल 

कहीं भारी बारिश का प्रकोप है तो कहीं गर्मी से लोग परेशान हैं. अमेरिका में तेज बारिश और तूफान के चलते 1500 उड़ानें रद हो चुकी हैं. 

Akshay Singh
Akshay Singh

इस समय दुनिया बर में मौसम अपना कहर बरपा रहा है. कहीं भारी बारिश का प्रकोप है तो कहीं गर्मी से लोग परेशान हैं. अमेरिका में तेज बारिश और तूफान के चलते 1500 उड़ानें रद हो चुकी हैं. 

स्थिति को देखते हुए कई ट्रेनें भी रद हो चुकी हैं. बता दें कि मौसम की ये मार सिर्फ अमेरिका पर ही नहीं है बल्कि इसकी जद में चीन और कई यूरोपीय देश शामिल हैं. अमेरिका में हैनान राउंडअबाउट रेलवे ने भी सोमवार सुबह हाई स्पीड ट्रेनों का परिचालन निलंबित कर दिया था. रेलवे ने कहा कि नियमित ट्रेनें 21 जुलाई तक निलंबित रहेंगी. न्यूजर्सी स्थित नेवार्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सर्वाधिक उड़ानें रद हुई हैं. यहां 362 फ्लाइट रद करनी पड़ीं, जबकि 337 उड़ानों में देरी हुई.

बता दें कि यूरोप के कई देशों में गर्मी से लोग बेहाल हैं। इटली के स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी जारी की है कि कई शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है. वहां लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. लोगों से कहा है कि अगर काम न हो तो जल्दी घर से न निकलें. 
 

calender
17 July 2023, 11:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!