America: कौन हैं मॉनस्टर नैनी? जिसको मिली कैलिफोर्निया में 707 साल की सजा, जानें पूरा मामला

मैथ्यू जाक्रजेवस्की खुद को बेबी सिटर बताता था और बेबी सिटिंग का काम करता था, जहां वह छुट्टियों और रात के समय बेबी सीटिंग का काम करता था.

Sachin
Sachin

America: कैलिफॉर्निया में नाबालिग बच्चों के साथ गलत व्यवहार करने और गलत हरकत करने को लेकर कैलिफॉर्निया में मॉनस्टर नैनी नाम के शख्स को 707 साल की सजा मिली है. इतनी लंबी सजा मिलने के बाद सोशल मीडिया पर इस व्यक्ति की खूब चर्चा हो रही है. मॉन्सटर नाम का यह शख्स मेल नैनी के रूप में काम करता था और बहुत से परिवार वालों ने अपने बच्चों को देखने के लिए रखा था. इसने 16 बच्चों को अपना शिकार बनाया था. इसमें 2 से लेकर 12 साल तक के बच्चे शामिल थे. बच्चों को अश्लील मूवी दिखाने के साथ गलत हकरत करने के लिए 34 अपराधों में मामला दर्ज किया गया था. 

पीड़ित बच्चों के परिवारवालों ने मौत की देने की मांग कर रहे हैं 

वैसे इस शख्स का आधिकारिक नाम मैथ्यू जाक्रजेवस्की है, जिसे अब पीड़ित परिवार वाले मॉनस्टर नैनी कह रहे हैं. मैथ्यू ने इन बच्चों के साथ जो किया उसके लिए पीड़ित के परिजन मौत की सजा देने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस शख्स ने बच्चों का भविष्य पूरी तरीके बर्बाद कर दिया है. केस की सुनवाई कर रहे ओरेंज काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी टॉड स्पाइजर ने कहा कि मैथ्यू ने इन बच्चों  का भविष्य बर्बाद कर दिया. उन्होंने कहा यह बच्चे उनको कभी नहीं जान पाएंगे जो यह बनना चाहते थे. क्योंकि एक दरिंदे ने इनका बचपन छिन लिया है. 

मुलज़िम बेबी सीटिंग का काम करता था 

मैथ्यू जाक्रजेवस्की खुद को बेबी सिटर बताता था और बेबी सिटिंग का काम करता था, जहां वह छुट्टियों और रात के समय बेबी सीटिंग का काम करता था. उसने बेबी केयर के लिए एक वेबसाइट भी बना रखी थी जहां से वह इन सभी सुविधाओं की जानकारी देता था. यहीं से बच्चों के परिवारवालों ने इसे हायर किया था. लेकिन इस दरिंदे ने बच्चों के साथ ऐसा कार्य किया जो वह वह कभी भूल नहीं पाएंगे. जिन 34 मामलों में मैथ्यू को दोषी ठहराया गया है. जिन मामलों में मैथ्यू को सजा मिली है वह सभी वर्ष 2014 से 2019 तक के हैं. 

calender
20 November 2023, 12:05 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!