लग गई क्लास: कुमारी लड़की को बताया 'पब्लिक प्रॉपर्टी', PAK में जाकिर को मिली कुरानी सीख

Ali Zafar-Zakir Naik: पाकिस्तानी अभिनेता अली जफर ने हाल ही में विवादित टिप्पणी करने वाले इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पर निशाना साधा है. नाइक ने कुंवारी महिलाओं की तुलना सार्वजनिक संपत्ति से की थी, जिसके बाद अली जफर ने उन्हें कुरान की शिक्षा देते हुए प्रतिक्रिया दी. सोशल मीडिया पर इस विषय का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Ali Zafar-Zakir Naik: इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक इन दिनों पाकिस्तान की यात्रा पर है. वो देश में कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहा है. इस दौरान उसके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें जाकिर नाइक कुमारी लड़की की तुलना 'पब्लिक प्रॉपर्टी' से कर रहा है. अब उसके इस बयान पर पाकिस्तान में ही विरोध होने लगा है. उसके इस वीडियो पर पाकिस्तानी अभिनेता अली जफर ने निशाना साधा है.

पाकिस्तानी अभिनेता और गायक अली जफर बॉलीवुड की फिल्मों "मेरे ब्रदर की दुल्हन", "डियर जिंदगी" और "चश्मे बद्दूर" में काम कर चुके हैं. उन्होंने इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक की कुंवारी महिलाओं पर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर निशाना साधा है और सोशल मीडिया पर आलोचना की है. 

अली जफर का नाइक को जवाब

अली जफर ने सोशल X पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डॉ. साहब, पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि हमेशा एक तीसरा विकल्प होता है. एक महिला कामकाजी या मां बनने के साथ-साथ अपनी मर्जी से जो जीवन चुनती है. वह सम्मान और स्वतंत्रता के साथ जी सकती है. लाखों महिलाएं और पुरुष ऐसा करते हैं. समस्या उन पुरुषों के साथ है, जो महिलाओं को 'बाज़ारी' दृष्टि से देखते हैं.

कुरान की सीख और महिलाओं का सम्मान

अली जफर ने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि यह पवित्र ग्रंथ पुरुषों को महिलाओं का सम्मान करना सिखाता है. उन्होंने लिखा कि कुरान सिखाता है कि सम्मान हमेशा दो तरफा होता है. हमने सदियों से महिलाओं को दबाया है और उन्हें अनावश्यक रूप से दोषी महसूस कराया है. अब समय आ गया है कि हम खुद को सुधारें और उन्हें अपने सपनों को पूरा करने का मौका दें.

जाकिर नाइक का विवादित बयान

वायरल वीडियो में जाकिर नाइक ने कहा कि कुंवारी महिलाओं का समाज में सम्मान नहीं हो सकता. उनके अनुसार, कुंवारी महिलाओं को सम्मान पाने के लिए किसी पहले से शादीशुदा पुरुष से शादी करनी चाहिए. अन्यथा उन्हें 'पब्लिक प्रॉपर्टी' माना जाएगा. नाइक ने कहा, "कुंवारी महिला के पास दो ही विकल्प होते हैं: या तो वह पहले से शादीशुदा व्यक्ति से शादी करे, या 'बाजारी औरत' बन जाए.

calender
10 October 2024, 01:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो