एलोवेरा अपने अद्भुत गुणों के लिए जाना जाता है। बहुत से लोग एलोवेरा के पौधे को घर पर भी उगाते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सके। एलोवेरा औषधीय गुणों से भरपूर होने के लिए जाना जाता है। यही कारण है कि इसका उपयोग कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स में किया जाता है।

अगर आपके घर में एलोवेरा का प्राकृतिक पौधा है, तो यह खबर आपका दिन बना सकती है। इस लेख में आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे एलोवेरा को अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है। जानते हैं कि आप एलोवेरा का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

हल्दी का फेसपैक चेहरे की चमक को बढ़ा देगा-

हल्दी हर किचन की जरूरत होती है। खाना हल्दी के बिना बेरंग होता है और साथ ही हल्दी में चमक बढ़ाने का गुण होता है, ठीक उसी तरह यह चेहरे की रंगत को निखारने का भी काम करता है। हल्दी का फेस पैक बनाने के लिए एलोवेरा मिला सकते हैं। एक चुटकी हल्दी, गुलाब जल और एलोवेरा को मिलाकर एक बेहतर फेस पैक तैयार कर सकते हैं

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट सॉल्यूशन पैक

कुछ लोगों की त्वचा तैलीय होती है, आप मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बना कर लगा सकते हैं। इस पैक में बनाने के लिए गुलाब जल और एलोवेरा जेल को मिलाकर चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी लगा सकते हैं।

नींबू फेस पैक

आप एलोवेरा को नींबू और शहद के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इन तीनों को मिलाकर एक अच्छा फेस पैक तैयार किया जाता है। इस पैक को सिर्फ 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर आप इसका असर देख सकते हैं।