फेस्टिवल पर हाई हील्स पहनने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, बनी रहेगी पैरों की सेहत

जैसे की अब त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है और घर की महिलाओं की शॉपिंग की लिस्ट भी शुरू हो चुकी है। वैसे तो इन त्योहारों की शुरुआत नवरात्रि से ही हो जाती है लेकिन करवाचौथ से लेकर दिवाली तक के मौके पर क्या पहनें, इन सब बातों की चर्चा अभी से शुरू हो चुकी होगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जैसे की अब त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है और घर की महिलाओं की शॉपिंग की लिस्ट भी शुरू हो चुकी है। वैसे तो इन त्योहारों की शुरुआत नवरात्रि से ही हो जाती है लेकिन करवाचौथ से लेकर दिवाली तक के मौके पर क्या पहनें, इन सब बातों की चर्चा अभी से शुरू हो चुकी होगी। किसी भी ड्रेस और आपकी पर्सनालिटी को निखारने में अक्सर हाई हील्स की अपनी एक अलग भूमिका देखी जाती है। हो भी क्यों ना, भई हाई हील्स का अपना एक अलग ही स्वैग होता है। लेकिन इसके साथ एक समस्या होती है कि लंबे समय तक आप पहन नहीं सकते। क्योंकि इसे लंबे समय तक पहनने से पैरों में दर्द शुरू हो जाता है। तो अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन एक स्मार्ट लुक पाने के लिए हाई हील्स खरीदने की सोच रही हैं तो उससे पहले ये कुछ जरूरी बातें जरूर ध्यान रखें।

पैरों को करें मॉइश्चराइज़

इस त्योहारी सीजन में हाई हील्स पहनने से पहले पैरों को मॉइश्चराइज करना न भूलें। क्योंकि जब आप ऐसा करती हैं, जो इससे आपको चलने और हिलने-डुलने पर घर्षण कम होगा और आपको छाले और जलन नहीं होगी।

सही साइज के हाई हील्स

अक्सर हाई हील्स फुटवियर को पहनते समय दर्द होता है वो इसलिए क्योंकि हम अपने पैरों के साइज के हिसाब से सही फुटवियर को सलेक्ट नहीं करती। इसलिए फुटवियर को सलेक्ट करने से पहले अपने पैर के साइज को जरूर चेक करें।

प्लेटफॉर्म हील्स

स्टाइल के साथ-साथ अगर कंफर्ट को भी कैरी करना चाहती हैं तो प्वाइंटेड या पेंसिल हील्स की जगह ब्लॉक हील्स और प्लेटफॉर्म हील्स एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आपको बता दें कि हाई हील्स पहनते समय दर्द का अहसास न हो इसके लिए आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि आप रोजाना दिन में 2 या तीन बार लगभग एक मिनट के लिए अपनी काफ मसल्स को स्ट्रेच करेंगे। इसे दिन के किसी भी समय कर सकते हैं। दूसरी काम आने वाली बात ये है कि आप पैरों पर हल्के हाथों से मालिश कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको दर्द वाली जगह पर आराम मिलेगा।

calender
03 October 2022, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो