अगर आपकी कंपनी में अभी तक वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन दिया हुआ है तो ये बहुत ही बड़ा रिलैक्सेशन है। नो डाउट वर्क फ्रॉम होम में काम करने से लेकर खाने-पीने और बीच-बीच में आराम करने की भी सुविधा रहती है लेकिन कहीं न कहीं लोगों का फिटनेस बिगाड़ने का भी सिलसिला चल ही रहा है। क्योंकि पहले ऑफिस जाने के चक्कर में थोड़ी-बहुत एक्टिविटीज़ हो जाती थी वो अब बंद हो गई है। इसलिए घर से काम करने के दौरान खुद को फिट रखने के लिए आप किछ टिप्स अपना सकते हैं।

हेल्दी डाइट- घर से काम करने के दौरान फिजिकल एक्टिविटी बहुत कम हो जाती है ऐसे में खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है। इसलिए आपको लो फैट फूड प्रोडक्ट्स लेने होंगे जैसे, साबुत अनाज, दूध, फल और सब्जियां, दाल।

खुद को हाइड्रेट रखें- मसल्स और एब्स बनाना ही फिट रहने की निशानी नहीं होता है बल्कि बीमारियों से बचे रहना, हेल्दी और एनर्जेटिक रहने की असली फिटनेस की पहचान है। इसलिए थोड़ी-थोड़ी देर के बाद पर पानी पीते रहें।

एक्सरसाइज़ करें- वर्क फ्रॉम होम के दौरान फिट रहना चाहते हैं तो एक्सरसाइज़ के लिए वक्त जरूर निकालें। और इसके लिए एक टाइम फिक्स कर लें।

बैठने की सही अरेंजमेंट करें-ऑफिस में बैठने की सही व्यवस्था होती है जिस वजह से कमर और पीठ दर्द की समस्या कम होती है इसलिए कोशिश करें कि घर में भी बैठने की प्रॉपर अरेंजमेंट रहे।

रूटीन सेट करें- घर से काम करने के दौरान कोई देखने वाला नहीं है तो अपने हिसाब से काम करने लगते हैं लेकिन उस चक्कर में ज्यादातर लोग दिन में खत्म हो जाने काम को रात-रातभर बैठकर पूरा करते रहते हैं। इससे आपकी नींद भी डिस्टर्ब होती है इसलिए ऑफिस वाला ही रूटीन फॉलो करने करें।