गौतम अडानी के बेटे जीत ने हीरा कारोबारी की बेटी दीवा जैमिन शाह से सगाई की

उद्योगपति गौतम अडानी के बेटे जीत अडानी ने रविवार (12 मार्च) को सगाई कर ली। जीत की सगाई समारोह का आयोजन गुजरात के अहमदाबाद में किया गया था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Jeet Adani Engagement: उद्योगपति गौतम अडानी के बेटे जीत अडानी ने रविवार (12 मार्च) को सगाई कर ली। जीत की सगाई समारोह का आयोजन गुजरात के अहमदाबाद में किया गया था। सगाई समारोह में उनके करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य ही शामिल हुए। बता दें कि जीत अडानी की होने वाली दुल्हन का नाम दिवा जैमीन शाह है।

दिवा जैमीन शाह हीरा कारोबारी जैमिन शाह की बेटी हैं। जीत और दिवा की सगाई समारोह को काफी निजी रखा गया था, इसलिए इस संबंध में काफी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। सगाई समारोह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें जीत और दिवा पेस्टल टोन में पारंपरिक पोशाक में दिख रहे हैं।

गौतम अडानी के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम करण अडानी है और छोटे का नाम जीत अडानी है। छोटे बेटे जीत अडानी का जन्म 7 नवंबर 1997 को हुआ था। जीत अडानी ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से ग्रेजुएशन किया है। जीत साल 2019 में भारत वापस आए। जीत अडानी और इनके बड़े भाई करण दोनों ने ही विदेश से से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है। जीत भी अब अपने पिता और भाई के जैसे ही बिजनेस संभालने लगे हैं।

अडानी ग्रुप का विश्व का बड़ा कारोबार है। इस ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन गौतम अडानी हैं। अडानी ग्रुप का मुख्यतौर पर बंदरगाह, तेल एवं गैस की खोज, बिजली उत्पादन, कोयला व्यापार, गैस वितरण और कोयला खनन का कारोबार है। 

calender
14 March 2023, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो