इस वेलेंटाइन डे क्यों न अपने रिश्ते की भी एक नई शुरुआत की जाए। कुछ ऐसा किया जाए कि प्यार पहले की तुलना में ज्यादा हो ,विश्वास बेइंतहां हो और उम्मीदें कुछ ऐसी हों जिन्हें पूरा करने में कोई परेशानी न हो। जी हां, प्यार का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता जो हर रिश्ते से अलग होता है। थोड़ी नोकझोंक ,थोड़ी हंसी ठिठोली ,थोड़े लड़ाई झगड़े और ढेर सारा प्यार और विश्वास। कुछ ऐसा ही होता है ये बेहद खूबसूरत सा रिश्ता। लेकिन कई बार हम अपने रिश्ते को निभाने की उधेड़ बुन में कुछ बातों को भूल जाते हैं और फिर रिश्तों की मिठास खटास में बदलने लगती है। ऐसे में वेलेंटाइन डे के मौके पर हम अपने रिश्ते को एक नई और बेहतर शुरूआत दे सकते हैं। इसके लिए हमें बस कुछ छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखना। यहां हम आपको इसी बारे में बता रहे हैं।

रिश्ते को प्राथमिकता दें

हमेशा अपने पार्टनर को प्राथमिकता देना रिश्ते को मजबूत बनाता है। जैसे आप कोई बड़ा निर्णय लेने जा रहे हैं तो उसमें अपने पार्टनर की सलाह जरूर लें। कहीं बाहर भी जाएं तब भी अपने पति या पत्नी या पार्टनर के महत्त्व देते हुए उनका ध्यान रखें। आप भले ही कितने व्यस्त क्यों न हों लेकिन जब आप एक दूसरे को अन्य लोगों की तुलना में प्राथमिकता देते हैं तो रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो जाता है।

नई चीजों को साथ आज़माएं

किसी नई चीज़ को, किसी नए अनुभव और किसी नए शौक को एक साथ आजमाएं जैसे आइस स्केटिंग, स्कीइंग, नौकायन। इसके अलावा अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए नए साल में जिम ज्वाइन करें। दोनों मिलकर साथ में जिम जाएं जिससे दोनों एक दुसरे को हेल्थ ठीक करने  के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं। किसी अच्छी जगह पर एक दिन की ट्रिप प्लान करें। दोनों एक दूसरे के लिए कुछ क्रिएटिव प्लान करें। जिससे रिश्ते की गर्माहट कायम रहे।

रोमांटिक डेट प्लान करें

आपकी रिलेशनशिप को भले ही कई साल क्यों न हो गए हों लेकिन एक दूसरे के लिए प्यार दिखाने का ये एक नायब तरीका है कि समय-समय पर रोमांटिक डेट प्लान करें। खासकर वेलेंटाइन डे के मौके पर तो पार्टनर के साथ मूवी प्लान कर सकते हैं या फिर उनकी पसंदीदा जगह पर घूमने का प्लान कर सकते हैं।

सरप्राइज प्लान करें

आप कितने भी व्यस्त क्यों न हों आपके जीवन में एक ऐसा रिश्ता है जो सिर्फ आपके लिए ही बना है। वो है आपका पार्टनर, इसलिए वेलेंटाइन के मौके पर अपने साथी को सरप्राइज जरूर दें। इसके लिए किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बनाए और अपने पार्टनर को अपनी प्लानिंग किसी रोमांटिक मैसेज के द्वारा बताए।

ये कुछ ऐसे तरीके हैं जिन्हें आजमाकर आप इस वेलेंटाइन डे अपने रिलेशनशिप को नया आयाम दे सकते हैं।