अगर आप किसी Trip पर जा रहे हैं तो इस पैकिंग ट्रिक को जरूर अपनाएं

देश में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें घूमना-फिरना बेहद पसंद है। वहीं कुछ लोग हर वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लान बना लेते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ट्रिप पर जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें ट्रिप के लिए पैकिंग करना पसंद नहीं होता है, इसलिए उन्हें चाहकर भी अपनी इच्छा को दबाना पड़ता है। यानी वे यात्रा पर जाना चाहते हैं, लेकिन पैकिंग की भारी समस्या को देखते हुए घर पर ही बैठ जाते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें घूमना-फिरना बेहद पसंद है। वहीं कुछ लोग हर वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लान बना लेते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ट्रिप पर जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें ट्रिप के लिए पैकिंग करना पसंद नहीं होता है, इसलिए उन्हें चाहकर भी अपनी इच्छा को दबाना पड़ता है।

यानी वे यात्रा पर जाना चाहते हैं, लेकिन पैकिंग की भारी समस्या को देखते हुए घर पर ही बैठ जाते हैं। या फिर वो किसी ट्रिप पर भी जाते हैं तो उन्हें अपना सामान ढूंढने में काफी परेशानी होती है। आइए आज हम आपकी सभी समस्याओं का समाधान करते हैं।

 

सबसे पहले पैकिंग के लिए जरूरी सामान की लिस्ट तैयार कर लें-

* बैग में कपड़े को रोल करके रखें, जिससे कपड़े भी कम जगह में आ जाएंगे और खराब भी नहीं होंगे।

* सब कुछ अलग रखें, जैसे कि गहने छोटे डिब्बे और कंटेनर में रखें। माइक्रोफाइबर कपड़े में भी रोल करें।

* साथ ही सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यात्रा पर जाने से एक दिन पहले सभी दस्तावेज तैयार कर लें, ताकि जाते समय जल्दबाजी में कुछ भी न भूलें।

* त्वचा की चीजों को बड़ी बोतलों के बजाय छोटी बोतलों में डाल कर लेजाए। इस तरह से आपके बैग में काफी जगह बचेगी और आपका सामान आसानी से मिल जाएगा।

calender
22 September 2022, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो