किसी शादी में जा रही हैं तो बिल्कुल न पहनें इस तरह के कपड़े

शादी में जाने के लिए कपड़े सेलेक्ट करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि शादी में किस तरह के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

Shruti Singh
Shruti Singh

Wedding Clothes tips: वेडिंग सीजन में सबसे ज्यादा टेंशन यही रहती है कि क्या पहने और क्या नहीं। शादी चाहे घर की हो या फिर किसी और जगह से इंविटेशन आया हो, ज्यादातर लोग कपड़े के चुनाव को लेकर कंफ्यूज रहते है। वहीं शादी में जाने के लिए कपड़े सेलेक्ट करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि शादी में किस तरह के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

1. कैजुअल कपड़े न पहनें- कुछ लोग तो शदियों में कैजुअल या फॉर्मल कपड़े पहन लेते हैं। दरअसल, ये वो लोग होते हैं, जो सीधा ऑफिस से शादी में शामिल होते हैं। रेगुलर वेस्टर्न ड्रेसेस को थोड़ा सा साइड करके साड़ी, अनारकली सूट्स या फिर लहंगा पहन सकती है।

2. ब्राइट कलर न पहनें- शादियों में चटख कपड़े दूल्हन पर ही शोभा देते है। वहीं अगर ये कपड़े कोई और पहन ले तो थोड़ा अजीब लगता है। इसलिए शादी में ज्यादा तड़क-भड़क वाले आउटफिट न पहनें।

3. व्हाइट और ब्लैक कपड़े पहनने से बचें- शादी में बहुत ज्यादा ब्लैक एंड व्हाइट ऑउटफिट पहनने से बचना चाहिए। क्योंकि इन रंगों को अशुभ माना जाता है। ऐसे में प्लेन व्हाइट कलर की जगह ऑफ व्हाइट कलर चुन सकते है। इसके अलावा ब्लैक में गोल्डन बॉर्डर या गोटा डिजाइन वाले कपड़े पहनें।

4. शॉर्ट ड्रेसेस- भारतीय शादियों में अधिकतर घर के वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी होती है। ऐसे में शॉर्ट ड्रेसेस की जगह ट्रेडिशनल कपड़े ही पहने। छोटे कपड़ो को आप बाकी अन्य पार्टी के लिए रख सकती है।

5. न करें बोल्ड मेकअप- शादी में बोल्ड और चटख मेकअप करने से बचना चाहिए। इसके बजाय आप न्यूड या फिर ग्लोसी मेकअप कर सकती है, जो कि आपकी ड्रेस से मैच करें और दिखने में भी सिंपल और एलिगेंट लगे।

calender
28 January 2023, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो