कहते है कि किसी भी प्यार की शुरुआत दोस्ती से होती है, लेकिन जब हम किसी के साथ लगातार लंबा समय बिताते हैं, तो प्यार की feeling आना लाजमी है। लड़कियों के लिए उसका पुरुष दोस्त एक अच्छा साथी साबित हो सकता है, जो उसके बुरे समय में साथ देगा और जरूरत के समय बिना किसी मतलब के उसकी help करेगा। ऐसा देखने को मिलता है अक्सर लड़कियां अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार का इजहार करने से कतराती हैं क्योंकि उन्हें डर होता है कि कहीं दोस्ती का रिश्ता भी खराब न हो जाए।

कैसे पता करें कि आपका बॉय फ्रेंड एक बेहतर लाइफ पार्टनर बन सकता है या नहीं?

* ऐसा नहीं है कि पुरुष मित्र से दिल से बात नहीं कर सकते,ये भी हो सकता है कि वह आपका सबसे अच्छा जीवन साथी बन जाए, लेकिन आपकी झिझक के कारण वह कोई और बन जाता है। अगर आप अपने पुरुष मित्र में कुछ गुण देखते हैं तो समझ लेना चाहिए कि वह एक अच्छा जीवन साथी बन सकता है।

* आपका मेल फ्रेंड अगर आपकी हर छोटी-बड़ी जरूरत का ख्याल रखता है और रखना चाहता है कि आपको कभी किसी तरह का कमी न हो, आपको कभी अकेलापन महसूस न होने दे, तो समझ जाए लें कि वही शख्स है जिसकी आपको अपने जीवन में तलाश है। समय रहते उनसे अपने प्यार का इजहार करें।

* आपके जीवन में कुछ ऐसे लोग होंगे जिनकी उपस्थिति आपको सुरक्षा का एहसास दिलाती है। यदि आपका पुरुष मित्र रात में आपकी सुरक्षा की गारंटी देता है, यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि आप रात में सुरक्षित घर हैं, या आपको ऐसी जगह जाने से रोकता है जहाँ खतरा अधिक है, तो आपको यह मान लेना चाहिए कि यह आपका है। एक बेहतरीन जीवन साथी हो सकता है।

* अगर आप चाहते हैं कि शादी के बाद आपको नौकरी न छोड़नी पड़े ,मतलब करियर की ऊंचाइयों को छूना तो आपको ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो आपकी सोच का साथ दे। अगर आपका मेल फ्रेंड आपको आपके करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है या आपकी मदद करता है तो यह आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकता है।