सफेद कपड़ों पर लगे पसीने के दाग छुड़ाना लगता है मुश्किल, अपनाएं ये काम के हैक्स

भले ही आप कितना भी महंगे से महंगा कपड़ा क्यों न पहनते हो लेकिन महंगा कपड़ा भी पसीने के दाग की वजह से दोस्तों के सामने आपको शर्मिंदा कर सकता है। किसी भी कपड़े से पसीने के दाग हटाना आसान काम नहीं है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भले ही आप कितना भी महंगे से महंगा कपड़ा क्यों न पहनते हो लेकिन महंगा कपड़ा भी पसीने के दाग की वजह से दोस्तों के सामने आपको शर्मिंदा कर सकता है। किसी भी कपड़े से पसीने के दाग हटाना आसान काम नहीं है। क्‍योंकि पसीने के दाग वाले कपड़े पर ब्रश रगड़ने से पसीने वाली जगह कमजोर हो जाती है, जिससे कपड़ा फट सकता है। तो अगर आपके साथ भी ऐसा है कि अपनी कोई महंगी ड्रेस सिर्फ पसीने के दाग की वजह से नहीं पहन पा रहे हैं तो टेंशन छोड़िए और इन आसान हैक्स को अपनाएं।

नींबू

पसीने के दाग को आसानी से साफ करने के लिए नींबू का रस पानी में मिलाकर दाग वाली जगह पर लगा दें और इसे धो दें। ये दाग के सस्ते में साफ करने का सबसे अच्छा साधन है।

बेकिंग सोड़ा

कपड़ों से दाग हटाने के लिए बेकिंग सोड़ा बहुत कारगर है। आप पसीने के दाग को मिटाने के लिए बेकिंग सोडे को पानी में डालकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

सफेद सिरका

सफेद सिरका भी पसीने के दाग हटाने के लिए कारगर उपाय है। कपड़ों को धोते समय हल्के गर्म पानी में एक ढक्कन सफेद सिरका मिलाकर इसमें कपड़े को डूबो दें।

लिक्विड डिटर्जेंट

जैसे ही कपड़े पर दाग लगे उसके तुरंत बाद कपड़े को गुनगुने पानी में भिगो दें, फिर कपड़े को पानी से निकालकर लिक्विड डिटर्जेंट लगाकर 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में ब्रश की मदद से दाग को रगड़कर कपड़े को साफ पानी से धो लें।

calender
04 October 2022, 03:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो