घर पर इस तरह मजेदार बना सकते हैं दिवाली की पार्टी, ऐसे करेंगे प्लान तो सभी करेंगे तारीफ

दीपक और लाइटों से सजी गलियां, फूलों से सजे घर और बाजार, चारों तरफ पॉजिटिविटी के साथ खुशियों का त्योहार यानि दिवाली आने वाला है। इस त्योहार के लिए जहां लोगों के घर में सफाई होना शुरू हो गई हैतो वहीं कुछ लोग सफाई खत्म कर अब शॉपिंग में जुट गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दीपक और लाइटों से सजी गलियां, फूलों से सजे घर और बाजार, चारों तरफ पॉजिटिविटी के साथ खुशियों का त्योहार यानि दिवाली आने वाला है। इस त्योहार के लिए जहां लोगों के घर में सफाई होना शुरू हो गई हैतो वहीं कुछ लोग सफाई खत्म कर अब शॉपिंग में जुट गए हैं। भई दिवाली के लिए शॉपिंग की लिस्ट भी तो लंबी होती है। अब अगर बात करें बी-टाउन की तो वहां दिवाली पार्टी होना शुरू हो गई हैं। तो अगर आप भी सेलेब्स की तरह घर पर दिवाली पार्टी करना चाहते हैं तो देखें कि आप कैसे प्लान कर सकते हैं।

थीम करें सेट

जब भी आप कोई पार्टी करने जा रहे हैं तो उसे मजेदार बनाने के लिए आपको एक थीम रखनी चाहिए। ऐसा करने पर सभी की एक्साइटमेंट बढ़ जाती है। इसके लिए आप फ्लावर, शाइमनिंगया कुछ कलर बेस्ट थीम रख सकती हैं।

 मेंबर्स की लिस्ट

भई अगर पार्टी प्लान कर रहे हैं तो पार्टी में किस-किस को इंवाइट करना है इसकी एक लिस्ट तैयार करनी पडेगी। अगर कपल पार्टी कर रही हैं तो कपल का नाम लिखें और अगर सिर्फ अपनी महिला दोस्तों को बुला रही हैं तो उनका नाम लिखें।

इंवाइट के साथ कंफर्मेशन

जब आप पार्टी के लिए लिस्ट के मुताबिक लोगों को इंवाइट कर रही हैं तो फिर एक दिन बाद या फिर कुछ ही घंटे बाद उन लोगों से कंफर्म करें कि वो पार्टी में आ रहे हैं या नहीं। ऐसा करने पर आपको कितने लोगों के लिए तैयारी करनी है इसकी अंदाजा लग जाएगा।

मेन्यू सेट करें

पार्टी के टाइम के मुताबिक मेन्यू सेट किया जा सकता है। जैसे लंच टाइम पर बुला रही हैं तो मेन कोर्स रखना होगा और अगर शाम को बुला रही हैं तो चाय के साथ स्नैक्स को रखने होंगे। मेन्यू को ओवरलोड ना करें।

रिटर्न गिफ्ट

वैसे तो जब हम किसी पार्टी में जाते हैं तो गिफ्ट लेकर जाते हैं लेकिन सामने वाला भी आपको रिटर्न गिफ्ट जरूर देता है। तो जरूरी नहीं की आप पार्टी में आए लोगों के लिए महंगे गिफ्ट लेकर आएं। दिवाली खुशियों का त्योहार है इसलिए छोटे-छोटे जेस्चर आपके मेहमानों को खुशी दे सकते हैं।

calender
17 October 2022, 05:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!