Travel Tips: हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic day) मनाया जाता है। इस मौके पर देश की राजधानी स्थित इंडिया गेट परेड कार्यक्रम का आयोजन होता है। इसके लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है। इस साल गणतंत्र दिवस (Republic day) गुरुवार को पड़ रहा है और आपको लॉन्ग वीकेंड मिल रहा है। ऐसे में अगर आप रिपब्लिक डे वीकेंड पर वेकेशन की प्लानिंग कर रहे है, तो इन खूबसूरत जगहों पर एंजॉय कर सकते है।

आइए जानते है कि इस लॉन्ग वीकेंड में आप कहां-कहां घूमने जा सकते है-

1. मथुरा-वृंदावन - यदि आप लॉन्ग वीकेंड पर धार्मिक यात्रा करना चाहते हैं तो मथुरा-वृंदावन (Mathura-Vrindavan) जा सकते है। इस वेकेशन बांके बिहारी जी (Banke Bihari ji) के दर्शन करने निकल जाएं। आंतरिक शांति के साथ-साथ ट्रैवलिंग का लुत्फ उठाने के लिए ये जगह बेस्ट है।

2. ताजमहल- रिपब्लिक डे पर पड़ रहे लंबे वीकेंड को यादगार बनाने के लिए ताज का दीदार कर सकते है। आगरा (Agra) स्थित ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करने के लिए फैमिली, फ्रेंड्स या फिर पार्टनर के साथ आ सकते है।

3.ऋषिकेश- लॉन्ग वीकेंड पर शॉर्ट ट्रिप करना चाहते है तो, उत्तराखंड की मेन टूरिस्ट डेस्टिनेशन ऋषिकेश (Rishikesh) जाना बेस्ट ऑप्शन है। यहां एडवेंचर स्पोर्ट्स (adventure sports) का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। ऋषिकेश धार्मिक महत्व के साथ एडवेंचर (adventure) के लिए भी जाना जाता है। इसलिए वेकेशन में यहां घूमने जा सकते है।

4.धनौल्टी, उत्तारखंड- गणतंत्र दिवस के मौके पर मिली छुट्टियों में अगर आप पहाड़ों पर घूमने का सोच रहे है, तो धनौल्टी (Dhanaulti)का रुख कर सकते है। ये टूरिस्ट प्लेस (tourist place) में प्रकृति प्रेमियों के लिए बेहद खास है। इस वीकेंड हरियाली से घिरी हुई और वादियों के बीच बसी इस लोकेशन को एक्सप्लोर कर सकते हैं।