Propose Day 2023: प्रपोज करने से पहले जरूर जान लें ये बातें, नहीं तो मिलेगा रिजेक्शन

आज वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है और इस दिन को प्रपोज डे (Propose Day) के रूप में मनाया जाता है। आज के दिन लड़के और लड़कियां एक दूसरे को अपने दिल की बात कहते है और खुलकर प्यार का इजहार करते है।

Shruti Singh
Shruti Singh

आज वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है और इस दिन को प्रपोज डे (Propose Day) के रूप में मनाया जाता है। आज के दिन लड़के और लड़कियां एक दूसरे को अपने दिल की बात कहते है और खुलकर प्यार का इजहार करते है। कपल्स के लिए यह दिन काफी खास होता है। ऐसे में अगर आप भी किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो कुछ बातों का का ध्यान रखना जरूरी है, नहीं तो प्रपोजल रिजेक्ट भी हो सकता है।

प्रपोज करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान-

1. जल्दबाजी न करें- लड़के अक्सर प्रपोज करने में काफी जल्दबाजी करते हैं, ऐसा करने से बात बिगड़ सकती है। सोचिए आप लोग कुछ दिन पहले मिले हैं और अभी एक दूसरे को अच्छे से जानते भी नहीं है और ऐसे में अगर आप प्रपोज करेंगे, तो जाहिर तौर पर ये प्रपोजल रिजेक्ट ही होगा। इसलिए ज्यादा जल्बाजी न करें और अपने रिश्ते को थोड़ा समय दें।

2. पहले बने दोस्त- किसी को अपने दिल की बात कहने से पहले उनसे अच्छी दोस्ती बनाएं, इसके बाद ही प्रपोज करें। अगर आपके रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से होगी तो रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा।

3. सही शब्दों का करें चयन- कई बार लोग प्रपोज करते समय कुछ ऐसी लाइनें बोल देते है, जिससे मामला बिगड़ जाता है। किसी भी लड़की को सीधे ये न कहें कि 'गर्लफ्रेंड बन जाओ मेरी'। इस एटीट्यूड के साथ प्रपोज करने पर जवाब न ही होगा।

4. ड्रेसिंग सेंस पर दें ध्यान- अगर आप किसी लड़की को प्रपोज करने जा रहे है, तो अच्छे से तैयार होकर जाए और अपना बेस्ट लुक चुने। इससे आपका अच्छा इंप्रेशन पड़ेगा और हो सकता है आपकी बात बन जाए और लड़की आपका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लें।

5. आत्मविश्वास से कहें दिल की बात- यदि आप सच में किसी लड़की को पसंद करते है तो पूरे आत्मविश्वास से दिल का हाल बयां कर दें। अगर आप कॉन्फिडेंट के साथ अपने प्यार का इजहार करेंगे तो लड़की आपकी बात सुनेगी और समझेगी भी।

6. रिलेशनसिप स्टेट्स- किसी को भी प्रपोज करने से पहले उसके रिलेशनसिप स्टेट्स को जरूर जान लें। अपनी दिल की बात सामने वाले के सामने रखने से पहले आपको पता होना चाहिए कि वो सिंगल है या नहीं।

calender
08 February 2023, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो