हर किसी की चाहत होती है कि उसका चेहरा साफ सुंदर और चमकता रहे लेकिन कई बार चेहरे पर दाग-धब्बे और मुंहासे आपकी स्किन की हालत खराब करने के साथ रौनक भी छीन लेते हैं। ऐसे में बर्फ इन सभी समस्याओं का इलाज घर बैठे कर सकता है।

स्किन एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि बर्फ लगाने से न सिर्फ आपके चेहरे के दाग-धब्बे ठीक हो जाते हैंबल्कि इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है। अगर आप रोजाना चेहरे पर बर्फ के टुकड़े को लगाते हैं तो कील, मुंहासे और झुर्रियां दूर हो सकती हैं।

बढ़ता है चेहरे का ग्लो

चेहरे पर परफेक्ट ग्लो लाने के लिए रोज सुबह चेहेर पर बर्फ का टुकड़ा लगाएं। इसके लिए कपड़े या प्लास्टिक बैग में बर्फ को लपेट लें और चेहरे पर हल्के हाथों से रब करें। ऐसा 2मिनट तक करने से निखार आएगा।

मुंहासो से छुटकारा दिलाएं बर्फ

रोजाना चेहरे पर बर्फ की मसाज करने से मुंहासों से छुटकारा मिलता है। इसके लिए पहले चेहरा धोकर सुखा लेंऔर फिर बर्फ से सर्कुलर घुमाते हुए चेहरे की 10मिनट मसाज करें।

झुर्रियों को करे दूर

चेहरे की झुर्रियों को कम करने में भी बर्फ मददगार है। न केवल मौजूदा झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैंबल्कि नई झुर्रियों को आने से भी रोकते हैं।

चेहरे पर ऐसे लगाएं बर्फ

हफ्ते में चार दिन दो मिनट तक आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से लंबे समय तक ताजगी मिलेगी और आपके फेस का ग्लो भी बढ़ता चला जाएगा।