बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड्स में हुआ घड़ी मेले का आयोजन, 300 से ज्यादा ब्रांड्स ने लिया हिस्सा

बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड्स में घड़ी मेले का आयोजन किया गया। भारतीय संस्करण का 21वां चरण के घड़ी समारोह में कई ब्रांड्स जैसे- एचएमटी, जयपुर वॉच कंपनी, टाइटन, डक्स, आर्क्स) अपने सुंदर कृतियों की विस्तृत विविधता को प्रदर्शित करने के लिए मेले में भाग लिए।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड्स में घड़ी मेले का आयोजन किया गया ।भारतीय संस्करण का 21वां चरण के घड़ी समारोह में कई ब्रांड्स जैसे- एचएमटी, जयपुर वॉच कंपनी, टाइटन, डक्स, आर्क्स) अपने सुंदर कृतियों की विस्तृत विविधता को प्रदर्शित करने के लिए मेले में भाग लिए। उनमें से कुछ तो पुरातन है और कुछ नवीनता पैमाने की घड़िया है।

कोरोना महामारी के बाद पहली बार बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड्स में मेले का आयोजन किया गया जिसमें 300 से ज्यादा ब्रांडों की व्यापारी हिस्सा लेने के लिए पहुचें है। उसमें से कुछ व्यापारियों की अदभुत घड़िया ने आगंतुकों का ध्यान अपने तरफ आकर्षित किया, जिसमें पुरानी शैली की दादाजी घड़िया, पंचांग घड़ी तथा अत्याधुनिक 3 डी घड़ियां शामिल थी। कर्नाटक के सरकार कौशल विकास, उद्यमिता और आजीविका मंत्री सीएन अश्वथ नारायण के द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। जिसमें अलग- अलग सुंदर कृतियों से बने 50 हजार से अधिक घड़ियों को प्रदर्शित किया गया।

पंचांग घड़ी- यह एक खगोलिय सटीक घड़ी है, जो दुनिया के सबसे बड़ी घड़ी में से एक है। यह 24 ×24 फीट की होती है. इन घड़ियों की कीमत 200 से लेकर 2.5 लाख रुपयो तक के बीच है।

कार्यक्रम का उद्घाटन में वॉच पार्क बनाने की चर्चा घड़ी मेले के उद्घाटन के दौरान मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने प्रदेश में वॉच पार्क बनाने पर भी चर्चा किया,साथ ही उन्होंने कहा की नई चुनौतियों का स्वागत करना बेहद जरुरी है.ताकी आसपास की आवश्यकता को समझकर विकसित कर सके। वॉच पार्क को लाने में हम अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा देंगे, वॉच पार्क के लिए भूमि और विभिन्न परामिटों की सहायता करने में हम अपना पूरा सहयोग देंगे। समय भारती के संस्थापक मिहिर खरोड़ के पुत्र मुख्य आयोजक हेमल खरोड़ ने कहा कि, कई चुनौतियों के बाद भी घड़ी उद्योग ने नवचार के माध्यम से अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया।

calender
23 January 2023, 06:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो