क्या महिलाएं धोखा पकड़ने में होती हैं माहिर? स्टडी में हुआ खुलासा

Women Sixth Sense: हाल ही में रिसर्च हुआ जिसमें इस बात की स्टडी की गई है कि महिलाओं के 6 सेंस कितना स्ट्रांग होता है. स्टडी में पता चला कि पुरुष कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन वो एक महिला से ज्यादा दिन तक अपने सच को छिपा नहीं पाते हैं. कुछ स्टडी भी इस बात को सपोर्ट करती है.

JBT Desk
JBT Desk

Women Sixth Sense:आपने अक्सर सुना होगा कि महिलाओं के 6 सेंस बहुत ही ज्यादा स्ट्रांग होते हैं. अगर आप उनसे कुछ छुपाते हैं तो उनको इस बात की भनक लग जाती है. ज्यादा दिन तक आप कुछ छुपा नहीं सकते हैं.  इस चीज पर अब एक रिसर्च भी की गई जिसमें वैज्ञानिक ने बताया कि ये बात बिल्कुल सच है कि महिलाओं के  6 सेंस बहुत स्ट्रांग होते हैं.

पर्थ में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय में एआरसी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस इन कॉग्निशन एंड इट्स डिसऑर्डर के शोधकर्ताओं की टीम ने पाया गया है कि महिलाएं पुरुष के चेहरे के कुछ खास लक्षणों को देखकर उसके एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का अंदाजा लगा सकती है.

रिसर्च में हुआ खुलासा

बायोलॉजी लेटर्स जर्नल में प्रकाशित इस रिसर्च को डॉ. गिलियन रोड्स ने अपनी टीम के साथ मिलकर किया है. रिसर्च में शामिल महिलाओं को पुरुषों की तस्वीरें दिखाई गईं और उनसे इन पुरुषों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने की संभावना के बारे में पूछा गया.  इन तस्वीरों में शामिल पुरुषों के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

महिलाओं का जवाब चौंकाने वाला

वैज्ञानिकों ने इस चीज की रिसर्च कि त चौंकाने वाले रिजल्ट मिला.  महिलाओं के अनुमानों का विश्लेषण करने पर पाया गया कि उन्होंने जिन पुरुषों को चिटर बताया वो सच में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर रहे थे. हालांकि, रिसर्चकर्ताओं का कहना है कि ये नतीजे शुरुआती हैं और अभी और जांच की जरूरत है. ऐसा माना जाता है कि महिलाएं आदमी को देखकर पता लगा लेती है कि वो चिट कर रहे हैं या नहीं.

एहसास होने पर भी करती इग्नोर

कई महिलाओं को ये बात स्वीकार करने में देर हो जाती है कि उनका बॉयफ्रेंड या उनका पति उनके धोखा दे रहा है. क्योंकि महिलाओं के अंदर अकसर ये आदत पाई गई है कि वो अपने सेंस को इग्नोर कर देती है. कई बार देख कर भी अनदेखा कर देती हैं. लेकिन जब वही चीज बार- बार होती है तब जाकर वो आखिर में स्वीकारती हैं कि उनका साथी उनको धोखा दे रहा है. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है.

calender
13 June 2024, 10:01 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!