क्या पब, क्लब, बार और लाउन्‍ज में नाबालिकों को मिल जाती है एंट्री? जान लें नियम

Rules Of Club: आजकल के युवा किसी भी पार्टी को इन्जॉय करने के लिए होटल, फार्म हाउस, रेस्टॉरेंट और लाउन्‍ज में जाना पसंद करते हैं. लेकिन इनमें से कुछ जगहें ऐसी भी है जहां नाबालिकों के जाने पर पाबंदी होती है

JBT Desk
JBT Desk

Rules Of Club: आजकल के युवा किसी भी पार्टी को इन्जॉय करने के लिए होटल, फार्म हाउस, रेस्टॉरेंट और लाउन्‍ज में जाना पसंद करते हैं. लेकिन इनमें से कुछ जगहें ऐसी भी है जहां नाबालिकों के जाने पर पाबंदी होती है. ऐसे में आज हम इस आर्टिकल के जरिए समझेंगे कि पब, क्लब और लाउन्‍ज में नाबालिकों की एंट्री के क्या नियम है?  

बता दें कि  पब, बार, क्लब और लाउंज सभी में काफी अंतर होता है. क्लब आकार में काफी बड़े होते हैं. इसके साथ ही क्लब में डांस स्टेज भी होता है. यहां पार्टी करने के लिए एंट्री फीस होती है. बता दें, क्लब में मेंबरशिप भी मिलती जिसकी मदद से आपको बार-बार पेमेंट करने की जरूरत नहीं होती हैं. क्लब में आपको खाने के लिए बहुत ऑप्शन मिलते हैं.

पब, बार, क्लब में नाबालिगों के जाने पर क्या है नियम?

पब, बार, क्लब और लाउंज एक-दूसरे से काफी अलग होते हैं. पब, बार, क्लब और लाउंज में उन्हीं लोगों को सर्व किया जाती हैं जिनकी उम्र सीमा 18 से 21 साल के बीच होती है. वहीं जिनकी उम्र 18 साल से कम होती है, उन्हें क्लब में एंट्री नहीं मिलती है. लेकिन पब में नाबालिगों को किसी बड़े से साथ एंट्री मिल जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि पब में अल्‍कोहल के अलावा मेन्यू में साइडर, सॉफ्ट ड्रिंक्स भी मिलता है. 

पब और बार में अंतर?

पब में सभी उम्र के लोगों को एंट्री मिल जाती है. पब में आप किसी ड्रिंक्स लेने के साथ आप स्टेज फ्लोर पर डांस भी कर सकते हैं. यहां आपको घर जैसी फिलिंग देने की कोशिश की जाती है. वहीं, बार में शराब बेची जाती है. यहां केवल 21 उम्र के ऊपर के लोगों को एंट्री दी जाती है. यहां ड्रिंक करने के बाद ज्यादा देर तक रुका नहीं जा सकता है.

क्या होता है लाउन्ज?

लाउन्ज की बात करें तो  यहां का माहौल काफी चिल होता है. लाउन्ज में ड्रिंक्स के साथ-साथ खाने-पीने की चीजें भी मेन्यू में शामिल रहती है. लाउन्ज  लाइट म्यूजिक रहता और कुछ लाउन्ज में डांस फ्लोर भी रहता है. लाउन्‍ज में आपको आराम से बैठने के लिए कोच या लॉन्ज चेयर उपलब्‍ध कराई जाती हैं. लाउन्‍ज के नियम बार के मुकाबले कम सख्‍त होते हैं. अगर आप दोस्‍तों के साथ किसी लाउन्‍ज में जा रहे हैं, तो आपको समय की परवाह करने की जरूरत नहीं होती है. आप जब तक चाहें यहां बैठ सकते हैं. लाउन्‍ज में ड्रिंक्‍स और खाने-पीने के ज्‍यादा ऑप्शन उपलब्‍ध होते हैं. 

calender
21 May 2024, 06:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!