ग्रेटर नोएडा की इन जगहो पर विदेश जैसा होगा फील, कम खर्च में भी घूमने का आएगा मजा

ग्रेटर नोएडा कॉर्पोरेट और बिज़नेस पार्क के लिए काफी ज्यादा फेमस है. इस शहर को एक औद्योगिक टाउनशिप के रूप में स्थापित किया गया था. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नही कि यह शहर सिर्फ़ कॉर्पोरेट और बिज़नेस पार्क के लिए ही हैं. बल्कि यहां कई ऐसी खूबसूरत जगहें हैं जहां जाने पर विदेश जैसा फील होता है. आज हमको इन्हीं जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Greater Noida best place:  कभी-कभी शहरी जीवन का ऑफिस वर्क और भाग दौड़ भरी लाइफ थका देती है. लेकिन एक या दो दिन का वीकेंड ट्रिप आपके जीवन में एक नई जान सी भर देते हैं और टेशन से राहत मिलती है. घूमने-फिरने से रिफ्रेश महसूस होता है. ऐसे में अगर आप भी काम करते-करते थक गए हैं और विकेंड पर घमुने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ग्रेटर नोएडा में मौजूद कुछ शहरो के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने पर आपको विदेश जैसा फील होगा.

इन जहगों पर आप अपने पार्टनर, दोस्त, परिवार सभी के साथ जा सकते हैं. ग्रेटर नोएडा में ऐसी 6 जगहें हैं जहां घूमने आपके लिए यादगार बन सकता है. ये एकदम सस्ती और यूनिक जगह हैं. यकीन मानिए, अगर आप इन जगहों पर घूमने जाएंगे तो बहुत स्पेशल फील होगा. यहां आपको विदेश भ्रमण जैसा फील आएगा.

इंडिया एक्सपो मार्ट
इंडिया एक्सपो मार्ट

इंडिया एक्सपो मार्ट

इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में स्थित है. यह  मार्ट 58 एकड़ भूमि पर फैला हुआ है. यहां समय-समय पर साल भर प्रोग्राम, ट्रेड फेयर और एक्सपो आयोजित होते रहते हैं. अगर आप सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिलचस्पी रखते हैं तो यहां होने वाले इवेंट्स पर नजर रखें. अगर आप सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिलचस्पी रखते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है क्योंकि यहां धर्म से जुड़ें इवेंट होते रहते हैं.

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट-
बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट-

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट कार रेस के लिए जाना जाता है. इसके साथ ही यह वर्ल्‍ड क्‍लास फॉर्मूला-1 रेसिंग ट्रैक मोटरस्पोर्ट इवेंट्स के लिए भी फेमस है. अगर आप रेसिंग और एडवेंचर पसंद करते हैं तो यहां गो-कार्टिंग और अन्य रेसिंग का अनुभव ले सकते हैं.

सिटी पार्क
सिटी पार्क

सिटी पार्क- अगर आपको शांति और शुकुल की तलाश कर रहे हैं तो सिटी पार्क का एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां आपको प्राकृतिक सुंदरता देखने को मिलेगी. यह एक सुंदर और शांत पार्क है. यहीं की हरी-भरी लॉन, फव्वारे, और झील देखने को मिलेगी.

द ग्रैंड वेनिस मॉल-
द ग्रैंड वेनिस मॉल

द ग्रैंड वेनिस मॉल- द ग्रैंड वेनिस मॉल ग्रेटर नोएडा का बेहद अद्भुत मॉल है. इस मॉल की आर्किटेक्चर बेहद शानदार है जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते रहते हैं. इटालियन-थीम पर आधारित यह मॉल गोंडोला राइड्स, वेनिस की वास्तुकला, शॉपिंग आउटलेट्स, खाने-पीने के ऑप्‍शन और इंटरटेनमेंट के लिए जाना जाता है.

सूरजपुर बर्ड सैंक्चुअरी-
सूरजपुर बर्ड सैंक्चुअरी

सूरजपुर बर्ड सैंक्चुअरी- अगर आप नेचर को पसंद करते हैं और बर्ड वॉचिंग की हॉबी रखते हैं तो आप सूरजपुर बर्ड सैंक्चुअरी घूमने के लिए जा सकते हैं. यह बर्ड सैंक्चुअरी आपके लिए एक स्वर्ग की तरह है. यहां कई प्रवासी और स्थानीय पक्षियां आपको देखने को मिलेगी.

स्टेलर चिल्ड्रन म्यूजियम
स्टेलर चिल्ड्रन म्यूजियम

स्टेलर चिल्ड्रन म्यूजियम- वहीं अगर आप वीकेंड पर बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो स्टेलर चिल्ड्रन म्यूजियम बेस्ट ऑप्शन है. यहां बच्चों के लिए साइंस से जुड़ी एक्टिविटीज हों और मनोरंजन भी है. स्‍टेलर चिल्ड्रन म्यूजियम में आर्ट, प्रौद्योगिकी से जुड़ी कई इंटरएक्टिव एक्टिविटी में भाग ले सकते हैं.

calender
13 September 2024, 09:40 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!