आंखों की पलकों को करना है घना, करें ये 5 उपाय, 1 हफ्ते में दिखेगा असर

Tips To Grow Eyelashesh: कभी- कभी हमारी आंखों पर बार-बार मेकअप प्रोड्क्ट लगाने से असर दिखना शुरु हो जाता है,. हमारी आंखें कमजोर महसूस होने लगती है. डार्क सर्कल होने लगते हैं. इसके साथ ही हमारी पलके भी कम घनी हो जाती है या बाल टूटने शुरु हो जाते हैं. हर लड़की लंबी और घनी पलकें चाहती है. आप इसे घरेलू तरीके से भी बढ़ा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं ये 5 तरीके.

JBT Desk
JBT Desk

Tips To Grow Eyelashesh: हर लड़कियों चाहती है कि उसकी आंखों की पलकें लंबी और घनी हो. घनी पलके आंखों को बड़ा और अधिक सुंदर बनाती है. कई महिलाएं अपनी पलकों को घनी दिखाने के लिए मस्कारे का यूज करती हैं. कई इसे सुंदर दिखाने के लिए नकली मस्कारे का यूज करते हैं. कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करना एक विकल्प है, लेकिन यही आप घरेलू नुस्खें का इस्तेमाल कर अपनी पलकों को घनी बनाएंगे तो ये और खूबसूरत लगेंगी. आपके किचन में ही वो सारी चीजें उपलब्ध हैं, जो आपकी आंखों को और प्यारी बना सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे…

ग्रीन टी

ग्रीन टी हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद है साथ ही यह बालों के ग्रोथ के लिए उपयोगी है. ग्रीन टी में ऐसे गुण होते हैं, जो बालों के विकास को बढ़ावा देने और उसकी गुणवत्ता को बढ़ाने में मदद करता है. बस एक कॉटन पैड को ग्रीन टी में सोक करें और उसे हर रोज अपनी पलकों पर लगाएं.

नारियल तेल

इस तेल का इस्तेमाल बालों और स्किन के लिए किया जाता है. नारियल तेल हल्का और नमी देने वाला होता है. यह बालों में पाए जाने वाले महत्वपूर्ण प्रोटीन के नष्ट होने से रोकता है. इसलिए आप नारियल तेल का यूज अपनी पतली पलकों को घना करने में यूज कर सकते हैं. इसे लगाने के लिए आप नारियल तेल को रूई में भिगाएं और रात में अपनी पलकों पर लगा लें. सुबह उठकर चेहरा अच्छे से धो लें.

पेट्रोलियम जैली

होठों को स्वस्थ रखने के लिए लोग पेट्रोलियम जैली का यूज करते हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है, यह आपके होठों को ही नहीं नमी देता, बल्कि बालों के ग्रोथ के लिए भी फायदेमंद है. अगर आप मेकअप से आंखों की पलकों को मस्कारे से घनी बनाते हैं तो इसका यूज रात में जरूर करें. इससे आपका मस्कारा आसानी से हट जाएगा और पलकों को नमी भी मिलेगी. ऊपर और निचली दोनों पलकों पर इसे रूई से लगाएं.

शिया बटर

यह विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. एंटीऑक्सीडेंट कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है. यह एक महत्वपूर्ण प्रोटीन है जो बालों की ग्रोथ के लिए जरूरी है. आप इसे अपनी उंगलियों की मदद से रातभर के लिए लगा सकते हैं.

अपनी पलकों को ब्रश करें

अपनी पलकों को साफ मस्कारे ब्रश से धीरे-धीरे ऊपर की ओर ब्रश करें. आप अपनी पलकों पर जमी गंदगी या धूल को हटाने के लिए कंघी भी कर सकते हैं. अगर आप मेकअप लगाते भी हैं, तो सोने से पहले उसे धीरे से हटाना न भूलें.

calender
27 September 2024, 07:01 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो