Lifestyle: अगर आपको दिखना है स्लिम, तो हर दिन पिएं खीरा, नींबू , पुदीना का पानी 

Lifestyle: मोटापा वर्तमान समय में लोगों की बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है. इससे बचने के लिए लोग कई तरह के उपायों को अपने जीवन में धारण करते हैं. मगर आज हम आपके लिए बहुत ही फायदेमंद उपाय लेकर आए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lifestyle: अधिकतर लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं, इसके लिए वह कई तरह के दवा का भी इस्तेमाल करते हैं. मगर आपको सबसे पहले खुद की आदतों में बदलाव करने की आवश्यकता है. जिन लोगों की दिन की शुरुआत चाय व कॉफी पीकर होती है. उन लोगों को चाय के जगह पर सुबह डिटॉक्स वाटर पीना चाहिए. हर दिन ऐसा करने से आपके शरीर में जमा फैट कम होने लगेगा. 

वहीं आप इस वाटर को आसानी से घर में बना सकते हैं. इसके लिए आपको खीरा, नींबू , पुदीना लेने की जरूरत है. ड्रिंक को बनाने के लिए इन तीनों चीजों को रात भर पानी में भिगो दें. फिर अगली सुबह पानी को छानकर खाली पेट पी लें. 

वजन घटाने में मददगार 

नींबू, खीरा व पुदीना वाले पानी को हर दिन पीने से वजन तेजी से घटने लगता है. इसके साथ ही पाचन संबंधी समस्या भी खत्म होती है. इसके बावजूद मेटाबॉलिज्म शरीर में तेजी से बढ़ता है. जो शरीर के फैट व कैलोरी को बर्न करता है. साथ ही डिटॉक्स वाटर को पीने से आपको भूख भी कम लगती है.जिससे आपका मोटापा धीरे-धीरे कम होने लगता है. 

शरीर का फैट होता है कम 

प्रत्येक दिन डिटॉक्स वाटर पीने से शरीर में जमा एक्स्ट्रा फैट कम होने के साथ आपकी पाचन क्रिया मजबूत होती है. इसके अंदर ऐसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को डिटॉक्स करने का काम करते हैं. डिटॉक्स वाटर पेशाब के जरिए आपके शरीर के खराब पदार्थों को बाहर निकाल देता है. इसके बावजूद आपके फेस के कील-मुंहासे कम होने लगते हैं. आपका चेहरा दिन प्रतिदिन निखरने लगता है. दरअसल पुदीना, नींबू व खीरा में अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स व विटामिन सी की मौजूदगी होती है. जो आपकी इम्यूनिटी को मजबूत करने में मदद करता है. 

calender
20 March 2024, 10:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो