बालों को बनाना है सिल्की और शाइनी तो अपनाएं ये नुस्खा, जड़ी-बूटियों को देगा टक्कर

Fitkari For Hair: बारिश का मौसम आते ही नमी छा जाती है जिससे चेहरे और बालों पर इसका सीधा असर पड़ता है. महिला हो या पुरुष दोनों को बालों से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस समस्या का छुटकारा पाने के लिए हम मार्केट से महंगे-महंगे प्रोडक्ट खरीद रहे हैं. लेकिन बालों को झड़ने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा. ऐसे में रसोई में मौजूद एक चीज हमारे बालों को घना और बढ़िया बना सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Fitkari For Hair: मॉनसूम के दिनों में मौसम में नमी आने से चेहरे पर पिंपल की समस्या और बालों के झड़ने का सिलसिला जारी रहता है. किसी के बाल झड़ रहे हैं. तो किसी के बार मुरझा गए हैं  ऐसे में लोग मार्केट से महंगे-महंगे प्रोडक्ट खरीद रहे हैं.जिससे हमारे बाल और ज्यादा खराब हो जाते हैं, और बालों का झड़ना कम नहीं होता.

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके बालों को झड़ने से रोक सकते हैं. इसके साथ ही उन्हें घना और चमकदार भी बना सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है वो चीज.

बालों को बनाएं हेल्दी

असकर लोग अपने बिजी शेड्यूल की वजह से सही से अपने खानपान पर ध्यान नहीं देते हैं. बालों का रखरखाव नहीं करते हैं. ऑयलिंग करना भूल जाते हैं, इस वजह से उनके बालों में हेयर फॉल और डैंड्रफ जैसी बीमारी होने लगती है. हम सभी को बालों में फिटकरी का इस्तेमाल करना चाहिए. इसमें पोटेशियम और सोडियम की भरपूर मात्रा रहती है, जो हमारे बालों के लिए अच्छी होती है.

कैसे करें फिटकरी का इस्तेमाल

बालों के लिए फिटकरी किसी चमत्कार से कम नहीं है. ये आपके बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप अपने तेल में फिटकरी डालकर 5 से 10 मिनट तक अपने बालों की मालिश कर सकते हैं. इसके अलावा फिटकरी के पानी से अपने बाल वॉश कर सकते हैं. इससे एक-एक बार पर फिटकरी लग जाएगी और पहले के मुकाबले हेयर अच्छे हो जाएंगे.

फिटकरी लगाने के फायदे

फिटकरी का इस्तेमाल करने से हमारे बालों को बहुत सारे पोषण तत्व मिलते हैं, जिस वजह से हमारे बालों की कई समस्या दूर होती है, जैसे की बालों को डैंड्रफ से दूर रखता है. वही अगर आपके बाल की ग्रोथ रुक गई है तो फिटकरी से आपके दो मुंह बाल कम होंगे और आपकी बाल की ग्रोथ डबल हो जाएगी इसके साथ ही अगर आपके बाल सफेद है तो ये धीरे-धीरे काले करने का काम करता है. और आपके बालों की खोई हुई चमक को वापस लाने में भी मदद करेगा.

calender
16 July 2024, 09:48 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!