Green Tea: क्या आप भी खाना खाने के बाद पीते हैं ग्रीन टी? जानें ले इसके फायदे और नुकसान

Green Tea: अपनी सेहत को अच्छा रखने के लिए लोग अकसर ग्रीन टी पीते हैं. अगर आप खाने के बाद ग्रीन टी पीकर एनर्जेटिक महसूस करते हैं, तो जान लीजिए क्या खाने के बाद ग्रीन टी पीना सही है या गलत.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Green Tea: ग्रीन टी पीने के कई सारे फायदे होते है ये हमारी सेहत के अच्छा रखने के लिए काफी मददगारी साबित होती है. इसे पीने के हमारे शरीर का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है, साथ ही कोलेस्ट्रॉल और कई पुरानी बीमारियों को कम करने में मदद मिलती है. कई सारे लोग इसे हेल्दी समझ कर पी लेते है. जानते है ग्रीन टी पीने के बाद सेहत के लिए फायदेमंद है? जानते है ये पीना सही है या नही 

खाने के बाद ग्रीन टी पीना कितना सही

लोगों के मन में ये सवाल हमेशा रहता है की ग्रीन टी कब पीनी चहिए कब नही. कई लोग खाना खाने के तुरंत बाद ग्रीन टी का सेवन करने लगते हैं. वही कुछ लोग सुबह और शाम ग्रीन टी का सेवन करते है. जानकारी के मुताबिक अगर हैवी खाना खाने के बाद ग्रीन टी पी ली जाए तो यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है. ग्रीन टी खाने को पचाने में मदद करती है साथ ही एंटीऑक्सीडेंट और कैटेचिन मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देते हैं. एंटीऑक्सीडेंट और कैटेचिन मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देते हैं और पाचन तंत्र को मजबूत करते हैं. इसके अलावा ग्रीन टी लाइट खाने खाने के बाद नही पीनी चहिए. 

दिन में कितनी बार पीएं

ग्रीन टी का सेवन कितनी बार किया जाए ये सभी के मन में सवाल रहता है. आपको बता दें ग्रीन टी पीने का सबसे अच्छा समय वर्कआउट से पहले होता है. इसको पीने से शरीर में इंस्टेंट एनर्जी आती है. इतना ही नहीं ग्रीन टी मेटाबॉलिज्म रेट और फैट बर्न करने में भी मददगारी साबित होता है. हालाँकि, किसी भी पेय पदार्थ का वजन कम करने में आपकी मदद नहीं की जा सकती है, इसके साथ एक  हेल्दी लाइफस्टाइल जीना बहुत जरूरी है. दिन में ग्रीन टी 2 से 3 कप बार सेवन किया जा सकता है. 

calender
15 January 2024, 08:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!