शरीर को करना है अंदर से साफ, बनाएं हेल्दी डिटॉक्स ड्रिंक, घटेगा वजन

Detox Drink Benefits: आज के समय में बार-बार बाहर काल खाना खाने से शरीर में कई तरीके की बीमारियां बननी शुरु हो जाती हैं. ऐसे में शरीर में जमा टॉक्सिन्स निकलना काफी जरूरी होता है. इसके लिए आप डिटॉक्स ड्रिंक घर पर बना सकते हैं. ये शरीर को साफ की करना है बल्कि वजन पर ही इसका असर देखने को मिलता है.

JBT Desk
JBT Desk

Detox Drink Benefits:  खराब लाइफस्टाइल, बढ़ता प्रदूषण,और खराब खानपान का असर सेहत के साथ-साथ त्वचा पर भी पड़ता है. इससे स्किन बेजान हो जाती है. लाइफस्टाइल और खानपान में गड़बड़ी के कारण शरीर में टॉक्सिन्स जमा होने लगते हैं. ये गंदे टॉक्सिन्स स्किन को खराब करते हैं साथ ही वजन को भी बढ़ाते हैं. हम आपको एक ऐसी सिंपल और फायदेमंद ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ वजन घटाने में मदद करेगी बल्कि आपकी स्किन का ग्लो भी बढ़ाएगी महज कुछ ही दिनों में. 

इस डिटॉक्स ड्रिंक को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं और बिगड़े खानपान का असर सेहत के साथ-साथ त्वचा पर भी पड़ता है. इससे स्किन बेजान हो जाती है. लाइफस्टाइल और खानपान में गड़बड़ी के कारण शरीर में टॉक्सिन्स जमा होने लगते हैं. 

टॉक्सिन्स स्किन

इस ड्रिक्स को पीने से शरीर में गंदे टॉक्सिन्स स्किन को खराब करते हैं साथ ही वजन को भी बढ़ाते हैं. हम आपको एक ऐसी सिंपल और फायदेमंद ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ वजन घटाने में मदद करेगी बल्कि आपकी स्किन का ग्लो भी बढ़ाएगी महज कुछ ही दिनों में. इस डिटॉक्स ड्रिंक को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं  हम आपको बता रहे हैं डाइटिशियन द्वारा बताई गई एक ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में, जो कुछ ही दिनों में आपकी स्किन का ग्लो बढ़ाएगा, साथ ही वजन घटाने में भी कारगर है.

कैसे बनेगी ड्रिंक?

  • सबसे पहले इसके लिए आपको काली किशमिश को रातभर पानी में भिगोकर रखनी होंगी.
  • अगले दिन सुबह 1 लीटर पानी ले लें. अब इनमें इन किशमिशों को डाल दें.
  • इसके बाद 1 पूरा नींबू निचोड़ लें. आधे सेब को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और पानी में मिला लें.
  • इसके बाद इस पानी में 1 चम्मच हल्दी पाउडर और शहद मिला लें.
  • इस ड्रिंक को कम से कम 1 घंटे के लिए ढक कर रख दें.
  • उसके बाद पूरे दिन इसे पिएं. इस ड्रिंक को लगातार 1 हफ्ते पीने से आप स्किन पर कई बदलाव देखेंगे.
calender
27 September 2024, 10:07 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो