रक्षाबंधन के 1 रात पहले ट्राई करें खास फेस पैक्स, लगाते ही चहरे पर दिखेगा निखार

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन का त्यौहार में अब कुछ ही दिन दूर है, इस बार त्यौहार सावन के आखिरी दिन सोमवार को पड़ रहा है. ऐसे में हम त्यौहार के दिन पहले अगर आपके चहरे पर निखार नहीं दिख रहा है या बेजान सा चेहरा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे फेस पैक्स बताएंगे कि जिसको एक रात पहले लगाने से चेहरे पर निखार आ जाता है.

JBT Desk
JBT Desk

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन का त्योहार इस साल 19 अगस्त सोमवार को मनाया जा रहा है ऐसे में बहने अपने भाईयों को राखी बांधती हैं और मिठाई खिलाती हैं. घर में चहल-पहल रहती है जोकि काफी अच्छा लगता है. इस मौके पर महिलाएं खास तरीके से तैयार होती हैं, जिसकी तैयारियां वे कई दिनों पहले से ही शुरू कर देती हैं. ऐसे में अगर आपके पास रक्षाबंधन के लिए पार्लर जाकर फेशियल करवाने का समय नहीं है तो आप घर पर कुछ फेस पैक्स  तैयार कर सकती हैं

नए कपड़े लेने से ट्रेंडी मेहंदी लगवाने तक कई चीजों की तैयारी करनी पड़ती है. इस त्योहार पर खूबसूरत लगने के लिए महिलाएं फेशियल भी करवाती हैं, लेकिन अगर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है, तो आप घर भी कुछ फेस पैक्स ट्राई कर सकती हैं. ये फेस पैक्स आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाएंगे और साथ ही, पोर्स में छिपी गंदगी भी साफ करेंगे. आइए जानें इन फेस पैक्स के बारे में.

शहद और नींबू का फेस पैक

चेहरे पर निखार लाने के लिए आप नींबू और शहद का फेस पैक चेहरे पर निखार लाने में मदद करेगा. नींबू में विटामिन-सी पाया जाता है, जो दाग-धब्बों को हल्का करने में मदद करता है. साथ ही, इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स आपकी स्किन को ऑक्सीडेटिव डैमेज से बचाते हैं. इसमें मौजूद शहद स्किन को मॉइश्चराइज करता है, जिससे स्किन ग्लोइंग और निखरी हुई नजर आती है. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और फिर पानी से धो लें.

शहद और पपीता फेस पैक

पपीता स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. ये न केवल दाग-धब्बों को हल्का करता है, बल्कि स्किन को जवां बनाने और रंगत निखारने में भी मदद करता है. साथ ही, शहद भी डार्क स्पॉट्स को कम करता है और आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करता है. पपीते के पल्प को शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. 

केसर, हल्दी और बेसन फेस पैक

केसर, हल्दी और बेसन से मिलाकर बना फेस पैक आपकी त्वचा को अंदर से निखारने में मदद करता है. केसर रंगत निखारता है, हल्दी त्वचा के दाग-धब्बों को हल्का करती है और बेसन डेड स्किन सेल्स को साफ करने में मदद करती हैं। इसलिए इनका फेस पैक बनाकर लगाना आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाएगा.

calender
18 August 2024, 09:05 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!